Home Sliderउत्तर प्रदेशखबरेराज्य

योगी की टीम में मोहसिन रजा इकलौते मुस्लिम मंत्री, मिली अहम जिम्मेदारी.

Uttar Pradesh.लखनऊ, 19 मार्च = मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के मंत्रिमण्डल में कई चर्चित चेहरों के साथ नये लोगों को भी जगह दी गई है। इनमें लखनऊ के रहने वाले मोहसिन रजा सबसे अलग नजर आये। 15 जनवरी, 1968 को जन्मे मोहसिन रजा विधान सभा और विधान परिषद दोनों में से किसी के भी सदस्य नहीं है। इसलिए उन्हें राज्यमंत्री बनाया जाना लोगों को बेहद अचम्भित करने वाला लगा। इसके अलावा एक सिख बदलेव ओलख को भी राज्य मंत्री बनाया गया है।

ये भी पढ़े : योगी बने मुख्यमंत्री, 2 उपमुख्यमंत्री सहित 22 कैबिनेट मंत्रियों ने ली शपथ

मोहसिन रजा की बात करें तो वह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के मंत्रिमण्डल का इकलौता मुस्लिम चेहरा बनने में सफल हुए। वह चुनाव से कुछ समय पहले ही भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हुए थे और पार्टी ने उन्हें प्रवक्ता बनाते हुए अहम जिम्मेदारी भी सौंपी थी। इसके बाद मोहसिन रजा टीवी चैनलों की डिबेट में पार्टी का पक्ष प्रभावी तरह से रखते नजर आये। मोहसिन रजा पूर्व क्रिकेटर हैं और वह 1987-1989 के बीच उतत्र प्रदेश की रणजी क्रिकेट टीम में खिलाड़ी थे। मंत्री बनने के बाद उन्हें छह महीने के अन्दर किसी एक सदन का सदस्य बनना होगा। माना जा रहा है कि पार्टी उन्हें विधानपरिषद में भेज सकती है।

ये भी पढ़े : मुग़लो ने दो बार मंदिर को नष्ट किया, फिर भी जलती रही इस मंदिर की अखंड ज्योति.

दरअसल मोहसिन रजा को मंत्री बनाकर योगी आदित्यनाथ की सरकार ने यह सन्देश देने की कोशिश की है कि वह अल्पसंख्यकों के खिलाफ नहीं है और सबका साथ सबका विकास के नारे को लेकर यूपी को विकास के पथ पर अग्रसर करेगी। चुनाव के दौरान विरोधी दलों ने एक भी मुस्लिम प्रत्याशी को टिकट नहीं देने पर भाजपा की जमकर आलोचना की थी, आज पार्टी ने मोहसिन रजा को मंत्री बनाकर इस आलोचना का जवाब दे दिया है। माना जा रहा है कि उन्हें अल्पसंख्यक कल्याण विभाग, वक्फ बोर्ड का जिम्मा सौंपा जा सकता है। उन्होंने शपथ लेने के बाद कहा कि हम जनता के मुद्दों पर प्राथमिकता से काम करेंगे। हमारा नारा सबका साथ सबका विकास का है और इसी दिशा में आगे बढ़ेंगे।

Related Articles

Back to top button
Close