उत्तर प्रदेशखबरेराज्य

रसूलाबाद घाट पर चन्द्रशेखर आजाद की राष्ट्रीय स्मारक बनाने की मांग.

Uttar Pradesh.इलाहाबाद, 03 मार्च (हि.स)। रसूलाबाद में मां पीताम्बरा पीठ धौलपुर, राजस्थान के महंत बजरंग मुनि उदासीन की अध्यक्षता में एक बैठक हुई। जिसमें बलिदानी चन्द्रशेखर आजाद के अंतिम संस्कार स्थल रसूलाबाद घाट को राष्ट्रीय स्मारक घोषित करने की मांग को लेकर रणनीति तैयार की गयी।

बैठक में उन्होंने कहा कि देश के नेता आज अपने परिवार का भरण-पोषण करने के बजाय पब्लिक की सम्पत्ति एवं टैक्स पर डकैती करने में लगे हुए हैं, लेकिन देश के बलिदानियों को याद करने, उनकी जन्मभूमि और अंतिम संस्कार स्थल को संरक्षित करने की ओर जरा भी ध्यान नहीं दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि रसूलाबाद घाट पर महान बलिदानी चन्द्रशेखर आजाद का अंतिम संस्कार हुआ था। वहां चारों तरफ गंदगी फैली रहती है और जानवर घूमते रहते हैं। जबकि उस स्थल को राष्ट्रीय स्मारक बनाये जाने की मांग प्रदेश के मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री से की गयी है लेकिन अभी तक कोई उत्तर नहीं मिला है।

ये भी पढ़े : उत्तराखंड के तीन जिलों में वर्षा और बर्फबारी की संभावना

उन्होंने कहा कि अगर एक हफ्ते जवाब नहीं मिलता है तो व्यापक स्तर पर आंदोलन शुरू किया जायेगा। बैठक में मॉं कंकाली धाम श्रृंगवेरपुर के मानस बाबा, फूलचन्द्र दुबे, अवनीश मिश्रा, शुभम, सोनू, सर्वेश कुमार, चन्द्र प्रकाश मनोज राणा सहित अन्य कई लोग मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button
Close