खबरेमहाराष्ट्रमुंबईराज्य

राकांपा के रेल रोको आंदोलन को पुलिस ने किया विफल

मुंबई, 03 अक्टूबर :  एलफिस्टन-परेल रेलवे ब्रिज दुर्घटना के मृतकों को श्रद्धांजलि देने के लिए राकांपा ने मंगलवार की सुबह रेलरोको आंदोलन की योजना बनाई थी, पर पहले से तैयार बैठी पुलिस ने राकांपा के रेलरोको आंदोलन को दो मिनट में ही समेट दिया, जिसके चलते यह आंदोलन विफल हो गया।

एलफिस्टन-परेल रेलवे ब्रिज दुर्घटना के मृतकों को श्रद्धांजलि देने के लिए विधायक जितेंद्र आव्हाड के नेतृत्व में राकांपा ने रेलरोको आंदोलन की योजना बनाई थी। राकांपा ने रेलरोको आंदोलन की घोषणा करते हुए कहा था कि मध्य रेलवे के कलवा रेलवे स्थानक पर रेल रोककर ब्रिज दुर्घटना के मृतकों को श्रद्धांजलि दी जाएगी। रेलरोको आंदोलन को रोकने के लिए रेलवे प्रशासन ने चाकचौबंद व्यवस्था की थी, जिसके कारण राकांपा को अपना यह रेलरोका आंदोलन दो मिनट में ही समेटना पड़ा। 

एलफिस्टन-परेल रेलवे ब्रिज दुर्घटना के बाद रेलवे स्थान का ऑडिट शुरू

राकांपा विधायक जितेंद्र आव्हाड मंगलवार की सुबह सवा नौ बजे कार्यकर्ताओं के साथ कलवा रेलवे स्थानक पर रेलरोको आंदोलन करने पहुंचे। सोशल मीडिया पर रेलवे के साथ ही लोगों ने विधायक से अपील की थी कि वे रेल रोककर यात्रियों को तकलीफ न दें, पर विधायक कार्यकर्ताओं के साथ रेल रोको आंदोलन करने पहुंचे तो पहले से ही बड़ी संख्या में तैनात सुरक्षा बल ने आव्हाड व उनके कार्यकर्ताओं को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया, जिससे वे रेलरोको आंदोलन नहीं कर पाई। इससे न ट्रेनें रुकी और न ही यात्रियों को कोई परेशानी हुई। पुलिस बल ने राकांपा के रेलरोको आंदोलन को विफल कर दिया।  (हि.स.)।

Related Articles

Back to top button
Close