खबरेदेशनई दिल्ली

ई. अहमद के निधन पर राष्ट्रपति और कांग्रेस ने जताया शोक.

नई दिल्ली, 01 फरवरी =  राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने बुधवार को आईयूएमएल सांसद ई. अहमद के निधन पर शोक जताया। राष्ट्रपति ने समाज के विकास में सांसद ई. अहमद के योगदान को याद किया।

राष्ट्रपति मुखर्जी ने ट्वीट कर उन्हें अपना दीर्घकालिक मित्र और सहकर्मी बताते हुए कहा कि ‘आईयूएमएल अध्यक्ष एवं पूर्व मंत्री एवं सांसद ई. अहमद के निधन पर गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं।’ मुखर्जी ने कहा कि देश के प्रति अहमद की सेवा को लंबे समय तक याद किया जाएगा।
वहीं कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने ई. अहमद के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए कहा कि उनके जाने से देश ने एक उत्कृष्ट सांसद को खो दिया है। उन्हें एक अच्छे व्यक्तित्व और सरल जीवन शैली के नेता के रूप में हमेशा याद किया जाएगा। सोनिया गांधी ने कहा कि केरल के प्रतिबद्ध डेमोक्रेट और प्रिय नेता को खो देने की दुख की घड़ी में वह उनके समर्थकों और उनके परिवार के साथ हैं।

ये भी पढ़े : बजट 2017: कृषि विकास पर जोर, मनरेगा के लिए 48 हजार करोड़ रुपए का प्रावधान.

इसके साथ ही कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी, राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष गुलाम नबी आजाद के अलावा अन्य पार्टी नेताओं ने अहमद के परिवार से मुलाकात की। अहमद के परिवार व कांग्रेस नेताओं ने आरोप लगाया था कि उन्हें नेता से मिलने नहीं दिया गया।
गौरतलब है कि मंगलवार को संसद में राष्ट्रपति मुखर्जी के अभिभाषण के समय अहमद को दिल का दौरा पड़ा था और वह गिर पड़े थे, जिसके बाद उन्हें राम मनोहर लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया गया। लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका।

78 साल के अहमद केरल से सांसद थे। अहमद 2004 से 2009 तक मनमोहन सिंह सरकार में विदेश मंत्री थे। वे इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष भी थे। अहमद 7 बार लोकसभा के सदस्य रह चुके थे। इसके अलावा वे पांच बार विधायक भी रहे।

Related Articles

Back to top button
Close