Home Sliderखबरेदेशनई दिल्ली

राज्यवर्धन राठौर का राहुल पर विवादित बयान ,बोले राहुल का कुत्ता ………

कानपुर (ईएमएस)। कानपुर में एक कार्यक्रम के दौरान केंद्रीय खेल एवं युवा कल्याण मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर ने एक विवादित बयान दिया है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी का ट्विटर उनका कुत्ता पीडी हैंडल करता है, क्योंकि कांग्रेस अध्यक्ष को तकनीक की जानकारी नहीं है। वह डाटा चोरी को लेकर कैंब्रिज एनालिटिका के संबंध में पूछे गए सवाल का जवाब दे रहे थे।

राठौर ने कहा कि सरकार खेलों को खूब बढ़ावा दे रही है। अब हर साल देश में एक हजार खिलाड़ी तैयार किए जाएंगे। इन चुने हुए खिलाड़ियों को आठ साल तक पांच-पांच लाख रुपए की राशि दी जाएगी, ताकि उन्हें प्रायोजकों का मुंह न ताकना पड़े। इससे खिलाड़ी सिर्फ खेल पर ध्यान केंद्रित करके देश के लिए खेल सकेंगे। उन्होंने कहा कि सभी खेल फेडरेशनों की कमेटियां में 25 फीसदी कोटा अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों को दिया जाएगा। पैरालंपिक के खिलाड़ियों, स्टाफ, डेवलेपमेंट कोच और स्कूल कोच को भी इंसेंटिव्स दिया जाएगा। जल्द ही नए खिलाड़ियों के लिए टैलेंट हंट प्रोग्राम शुरू किया जाएगा।

गाजियाबाद में चला ऑपरेशन ‘दस्तक’, 24 घंटे में पकडे 182

इसमें देशभर से दो लाख खिलाड़ी चुने जाएंगे, जिनकी उम्र आठ से 12 साल होगी। उनमें से जांच परखकर 500 खिलाड़ियों को चुना जाएगा, जिन्हें राष्ट्रीय, अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं के लिए तैयार किया जाएगा। राज्यवर्धन ने बताया कि जो बच्चे खिलाड़ी बनना चाहते हैं, उनके लिए कोच बैंक की स्थापना भी की जा रही है। यह बैंक ऑनलाइन किया जाएगा, जिस पर शहरवार डाटा उपलब्ध रहेगा। इसके जरिए अभिभावक जिस शहर में अपने बच्चे को जिस खेल का प्रशिक्षण दिलाना चाहेंगे, उन्हें वहीं कोच मिल सकेंगे। उन्होंने कहा, मेजर ध्यान चंद को भारत रत्न दिलाने में खेल मंत्रालय से कोई डिस्कशन किया जाता है तो उसमें मंत्रालय कोई कमी नहीं करेगा।

Related Articles

Back to top button
Close