खबरेदेशनई दिल्लीमहाराष्ट्रमुंबईराज्य

राफेल मामला ,पीएम मोदी और अनिल अंबानी का नार्को टेस्ट कराने की सचिन सावंत ने की मांग

केशव भूमि नेटवर्क ,पालघर,27 दिसम्बर : मुंबई से सटे पालघर जिला के      पालघर में एक पत्रकार परिषद् को संबोधित करते हुए कांग्रेस के नेता व प्रवक्ता सचिन सावंत (Sachin Sawant ) ने फ्रांस से ख़रीदे गए लड़ाकून विमान राफेल डील में हुए भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए इस मामले में पीएम नरेंद्र मोदी और उद्योगपति अनिल अंबानी का नार्को टेस्ट कराने की मांग की है. उनका कहना है की नार्को टेस्ट से दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा .और पीएम मोदी (Prime Minister Mrs. Narendra Modi ) इस मामले से कितना भी बचने की कोशिश करे यह मामला उनके सिर से हटने वाला नहीं है .क्यों की इस मामले में देश का 41 हजार 205 करोड़ का नुकसान हुवा है .

  साथ ही सचिन सावंत ने कहा कि तत्कालीन यूपीए सरकार ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खुली निविदा मंगाकर एक विमान की कीमत 526.10 करोड़ रुपए तय की थी।यानी 36 विमानों की कुल लागत 18 हजार 940 करोड़ थी। लेकिन मोदी सरकार ने 1670. 70 करोड़ रुपए एक विमान की कीमत तय की। अर्थात मोदी सरकार ने 36 विमान कुल 60 हजार 145 करोड़ रुपए में खरीदे हैं। जिसके कारण मोदी सरकार इस लेनदेन में देश का 41 हजार 205 करोड़ रुपए का नुकसान हुवा है।

देश में कोई भी जरुरत की चीज खरीदने के लिए लिए देश में क़ानूनी प्रक्रिया बनाई गई है. लेकिन इस क़ानूनी प्रक्रिया को ताख पर रख कर अपने मनमर्जी के मुताबिक पीएम मोदी ने सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी हिंदुस्तान येरोनॉटिक्स लिमिटेड (HL)को मिलनेवाला 30 हजार करोड़ रुपए का ठेका, करार के 12 दिन बाद स्थापित हुई अनिल अंबानी की कंपनी रिलायंस डिफेन्स कंपनी को दे दिया।

राफेल मामले को लेकर राहुल गांधी और बीजेपी जनता की अदालत में……..

राफेल खरीदी देश के इतिहास में सबसे बड़ा घोटाला बन गया है। इस मामले में मोदी सरकार ने सुप्रीम कोर्ट भी गलत जानकारी देकर अदालत को भी गुमराह किया। और अब जेपीसी रिपोर्ट देने से भी भाग रहे है जबकि हमने वेफोर्स ,2G ,राम मंदिर व अन्य मामलों जेपीसी (JPC) रिपोर्ट की रिपोर्ट को दिया था .पीएम मोदी इस मामले में जबाब देने से कितना भी बच ले लेकिन यह मामला प्रधानमंत्री नरेंद्र का सर छोड़ने वाला नहीं हम लोग इस मामले को 2019 के चुनाव में जनता की अदालत में लेकर जाने वाले है .इस अवसर पर सचिन सावंत के साथ कांग्रेस के पालघर जिला अध्यक्षकेदार काले ,प्रदेश उपाध्यक्ष संगीता धोंडे ,तालुका अध्यक्ष राजेश अधिकारी व अन्य पदाधिकारी कार्यकर्ता मौजूद थे .

Related Articles

Back to top button
Close