Home Sliderदेशनई दिल्ली

राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री ने देशवासियों को दी बसंत पंचमी की बधाई

नई दिल्ली, 22 जनवरी (हि.स.)। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सहित शीर्ष नेताओं ने देशवासियों को बसंत पंचमी की शुभकामनाएं दी हैं।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने सोमवार को अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर जारी शुभकामना संदेश में कहा, बसंत पंचमी और सरस्वती पूजा के अवसर पर सभी देशवासियों को बधाई। आशा करता हूं कि शिक्षा के लिए मनाए जाने वाला यह त्यौहार हमें अपने परिवारों, समाज और देश में शिक्षा और ज्ञान की सीमाओं का विस्तार करने के लिए प्रोत्साहित करेगा।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपने ट्वीट संदेश में कहा, ‘बसंत पंचमी की बधाई। मैं प्रार्थना करता हूं कि यह शुभ अवसर हमारे समाज में उमंग और अधिक समरसतापूर्ण माहौल बनाएगा। मां सरस्वती की कृपा सदा हम लोगों पर रहे और ज्ञान के साथ मार्गदर्शन प्रदान करें।’

सूचना एवं प्रसारण मंत्री स्मृति ईरानी ने अपने संदेश में कहा, समस्त देशवासियों को वसंत पंचमी की हार्दिक शुभकामनायें। मां सरस्वती की आराधना और प्रकृति के उत्सव का यह पर्व आपके जीवन में नयी उमंग लेकर आए। वहीं मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि ऋतु बसंत के आगमन की हार्दिक बधाई।

Related Articles

Back to top button
Close