उत्तर प्रदेशखबरेराज्य

रेप आरोप के मामले में पीड़िता ने दर्ज कराया कलमबंद बयान

Uttar Pradesh. लखनऊ, 25 फरवरी = अखिलेश के करीबी और परिवहन मंत्री गायत्री प्रजापति पर रेप आरोप के मामले में शनिवार को पीड़िता लखनऊ कोर्ट में कलमबंद बयान कोर्ट में दर्ज कराया। इसके बाद पीड़िता को पुलिस सुरक्षा भी कोर्ट ने मुहैया कराई है।

गौरतलब है कि एक महिला ने गायत्री प्रजापति पर आरोप लगाया कि उसने और उसके चार समर्थकों ने मेरे साथ यौन शोषण किया। साथ ही बेटी से भी छेड़छाड़ की जिसकी शिकायत उन्होंने संबंधित थाने से लेकर डीजीपी तक की लेकिन पुलिस की ओर से कोई भी सुनावाई नही हुई। आरोप है कि इसके बाद आरोपीगण उसे प्रताड़ित करने लगे।

उत्पीड़न की शिकार पीड़िता सुप्रीम कोर्ट की शरण में गई और न्याय की गुहार लगाई। पीड़ित की फरियाद सुन कोर्ट ने प्रदेश सरकार को फटकार लगाई और तत्काल मंत्री व उनके समर्थकों के खिलाफ पास्को एक्ट के तहत मुकदमा पंजीकृत करने के आदेश दिए। गौतमपल्ली थाने में मुकदमा दर्ज कर क्षेत्राधिकारी अमिता सिंह ने मामले की जांच शुरु की। पुलिस सुरक्षा में पीड़िता बयान देने के लिए लखनऊ सीजीएम कोर्ट पहुंची। जहां पीड़िता ने 164 के तहत अपना बयान दर्ज कराया।

पीड़िता ने अपनी व बेटी की सुरक्षा की मांग कोर्ट से की जिस पर कोर्ट के आदेश से पीड़िता को पुलिस सुरक्षा दी गई है। बताया जा रहा है कि महिला के बयान के बाद उसकी बेटी का भी बयान कोर्ट में दर्ज किया जायेगा।

Related Articles

Back to top button
Close