उत्तर प्रदेशखबरेराज्य

लखनऊ पुलिस की गश्ती के बाद गांव में डकैती, युवक की गोली मार हत्या

लखनऊ, 23 जनवरी (हि.स.)। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में पुलिस की गश्ती को धता बताते हुए बेखौफ डकैतों ने मलिहाबाद थानाक्षेत्र के दो गांव को अपना निशाना बनाया है। इस दौरान डकैती का विरोध करने पर डकैतों ने फायरिंग के साथ लोगों को मारापीटा है, जिसमें एक युवक की मौत हो गयी, जबकि दो लोग गम्भीर घायल है। 

पुलिस के मुताबिक, मलिहाबाद थानाक्षेत्र स्थित सरावां गांव निवासी पूर्व प्रधान परमेश्वर रावत के घर सोमवार की देर रात करीब तीन बजे के बीच नकाबपोश छह डकैतों ने धावा बोल दिया। छत के रास्ते घर में घुसे डकैत पूरे घरवालों को बंदूक का भय दिखाकर एक कमरे में बंद करने लगे तो परमेश्वर के बेटे श्यामू और छत्रपाल ने विरोध किया।

इस पर गुस्साए बदमाशों ने उसको बंदूक की बट्ट और लात-घूसों से खूब मारा-पीटा। घर में मौजूद पांच लाख रुपये लूट लिए, इसके बाद श्यामू की पत्नी को भी पीटकर उससे करीब दो लाख के जेवर लूट लिए। बदमाशों के जाने के बाद परिवारीजन घायलों को लेकर ट्रॉमा सेंटर पहुंचे, जहां इलाज के दौरान श्यामू की मौत हो गयी, तो छत्रपाल की हालत गंभीर बनी हुई है। 

डकैती की इस सनसनीखेज घटना की सूचना मिलते ही पुलिस महकमें में हड़कंप मच गया। सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस महानिरीक्षक (आईजी रेंज) जय नारायण सिंह, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दीपक कुमार, अपर पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) डॉ. सतीश कुमार, क्षेत्राधिकारी मलिहाबाद, थाना प्रभारी मलिहाबाद पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। 

पुलिस ने घटना होने के बाद मौके पर डॉग स्क्वायड, फॉरेंसिक एक्सपर्ट की टीम व फिंगर प्रिंट दस्ते ने घटनास्थल की छानबीन की, लेकिन बदमाशों का कोई सुराग नहीं लग पाया। आईजी ने बताया कि शहर में हो रही डकैती की घटना रोकने के लिए पुलिस टीम काम कर रही है, जल्द ही डकैतों को गिरफ्तार कर खुलासा किया जायेगा। 

गौरतलब है कि लखनऊ में डकैती की घटनाएं दिन प्रतिदिन बढ़ती ही जा रही है। शहर में चार दिन के अंदर डकैती की तीसरी वारदात हुई है। इसके अलावा डकैती में डकैत किसी न किसी व्यक्ति की हत्या भी कर दे रहे है, जो गंभीर विषय हैं। घटनाओं को रोकने के लिए सूबे की राजधानी में सोमवार की रात आईजी के साथ एसएसपी रातभर जिले के कई थाना की फोर्स के साथ गावों में गश्त किया है, लेकिन इन गश्ती के बाद बेखौफ डकैतों ने वारदात को अंजाम दे रहे हैं। 

Related Articles

Back to top button
Close