उत्तर प्रदेशखबरेराज्य

लखनऊ से पटना के लिए सस्ती उड़ान सेवा शुरू

लखनऊ, 24 अगस्त : लखनऊ के अमौसी हवाई अड्डे से बिहार की राजधानी पटना के लिए गुरुवार को सस्ती फ्लाइट सेवा शुरू हो गई। इस सेवा से यात्री एक घंटा 30 मिनट में पटना पहुंच सकेंगे। इसके लिए न्यूनतम 1800 और अधिकतम 2500 रुपये किराया है।

एयरपोर्ट एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि लखनऊ के अमौसी हवाई अड्डे से बिहार की राजधानी पटना के लिए गुरुवार को सस्ती फ्लाइट सेवा शुरू हो गई। इस सेवा से यात्री एक घंटा 30 मिनट में पटना पहुंच सकेंगे। इसके लिए न्यूनतम 1800 और अधिकतम 2500 रुपये किराया है। उन्होंने बताया कि अब लखनऊ से पटना के बीच सेवा शुरू हुई है और एलाएंस एयर सेवा की रोजाना फ्लाइट पटना के लिए उपलब्ध रहेगी। एलायंस एयर सेवा का संचालन एयर इण्डिया कर रही है। लखनऊ से सुबह 11.50 पर उड़ान भरने वाली फ्लाइट दोपहर 13.20 बजे पटना के जयप्रकाश नारायण अंतर्राष्ट्रीय पर पहुंच गई। वहीं पटना से 13.50 पर उड़ान भरकर यह फ्लाइट 15.20 बजे लखनऊ पहुंची। 

इससे पहले 70 सीटर फ्लाइट से सस्ती यात्रा उपलब्ध कराने की श्रृंखला में जयपुर, भोपाल और देहरादून के लिए फ्लाइटें शुरू हो चुकी हैं। पटना चौथा शहर है जो सस्ती उड़ान सेवाओं के माध्यम से लखनऊ से सीधे जुड़ा है। पटना के लिए इससे पहले इंडिगो और एयर इंडिया की फ्लाइट संचालित हो रही थीं लेकिन छोटे विमानों से अब यह नई सस्ती सेवा है। सस्ती उड़ान सेवाओं की योजना के तहत लखनऊ से जयपुर, भोपाल और देहरादून के लिए सीधी फ्लाइट पांच जुलाई को शुरू हुई थी।

Related Articles

Back to top button
Close