Home Sliderखबरेबिहारराज्य

लालू के परिवार की 175 करोड़ की सम्पत्ति जब्त

पटना, 20 जून = बिहार के सत्ता के राजनीतिक गलियारे में सोमवार को पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के 18 फलैटों की मालकिन होने और आयकर द्वारा राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद के परिवार से 9.35 रुपये की कथित बेनामी सम्पत्ति का हिसाब मांगने और उसे जब्त किये जाने की खबरों पर जितनी मुंह उतनी बातें होती रही। जब्त सम्पत्ति का मौजूदा बाजार मूल्य 175 करोड़ रुपये आंका गया है। इन खबरों पर लालू के छोटे प़ुत्र और उप मुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव ने मीडिया पर भड़ास निकाली । उन्होंने कहा है कि हमने कुछ नहीं छुपाया है, अगर हमें बुलाया जाएगा तो हम सभी बातों का जवाब देने के लिए तैयार हैं।

जानकारों के अनुसार आयकर विभाग ने लालू परिवार से कुल 12 भूखंडों से संबंधित मामले में हिसाब-किताब मांगने के साथ जब्त करने की कार्रवाई की है। लालू की पत्नी एवं पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी, छोटे पुत्र एवं उप मुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव, पुत्री एवं सांसद मीसा भारती और उनके पति शैलेश कुमार और पुत्री रागिनी एवं चंदा यादव से संबंधित है। यह मामला दिल्ली में एक फार्म हाउस और न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी में एक बंगला से भी जुड़ा हुआ है। पटना की भी बेनामी सम्पत्ति का मामला है। आयकर द्वारा बेनामी सम्पत्ति से संबंधित कानून के तहत लालू परिवार के सदस्यों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किये जाने की भी सूचना है।

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर शिक्षार्थियों को योग में डिप्लोमा का तोहफा

तेजस्वी प्रसाद यादव ने कहा कि इस बारे में कोई सुबूत हो तो मीडिया को बताना चाहिए या माफी मांगनी चाहिए। मैं उप मुख्यमंत्री हूं । मैं हर बात का जवाब नहीं दे सकता। हमें इस बारे में कोई नोटिस नहीं मिला है और नोटिस अाएगा तो जवाब भी देंगे। मीडिया लगातार निराधार खबरें चलाकर सरकार के अच्छे काम को रोकने की कोशिश कर रहा है। एेसा करना सही नहीं है, जो आरोप लगा रहे हैं, उनपर भी तो कार्रवाई होनी चाहिए। उसके पहले भाजपा नेता एवं पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने प्रेस कांफ्रेंस में आरोप लगाया है कि लालू प्रसाद के रेल मंत्री होने के नाते नौकरी, ठेका या मदद के एवज में लिखवायी गयी जमीन के माध्यम से राबड़ी देवी 18 फलैट की मालकिन हैैं जिसकी कीमत करोड़ों में है।

Related Articles

Back to top button
Close