खबरेमुंबईराज्य

लॉक डाउन में बढ़ा पोर्न फिल्म का कारोबार, मुंबई प्रॉपर्टी सेल कर रही जांच,9 आरोपियों की हुई गिरफ्तारी

मुंबई: मुंबई में पोर्न फिल्म शूटिंग के पकड़े गए रैकेट के मामले में हर रोज नए खुलासे हो रहे हैं. लॉक डाउन में पोर्न फिल्म का कारोबार काफी बढ़ गया. इस दौरान सबसे अधिक पोर्न फिल्मों की शूटिंग मुंबई एवं उसके आस-पास के जिलों के अलावा लोनावाला में होने की जानकारी सामने आयी है. बॉलीवुड में किस्मत आजमाने आयीं मॉडल्स एवं नवोदित अभिनेत्रियां पोर्न फिल्म शूटिंग के दलदल में फंस गयी. मुंबई पुलिस पोर्न फिल्म शूटिंग करने वाली मॉडल्स एवं अभिनेत्रियों को पीड़ित मान रही है.

जल्द हो सकते हैं बड़े खुलासे

प्रॉपर्टी सेल के एक अधिकारी ने बताया कि हमारा सबसे अधिक फोकस पोर्न फिल्मों की शूटिंग कर विदेशो में ‘एप और ओटीटी’ प्लेटफॉर्म पर अपलोड से जुड़े लोगों पर शिकंजा कसना है. इस करोड़ों के काले कारोबार से जुड़ी बॉलीवुड की कुछ बड़ी हस्तियां शक के घेरे में हैं. जल्द ही इस मामले में कुछ बड़े खुलासे हो सकते हैं. पुलिस अधिकारी अभिनेत्री गहना वशिष्ठ तो इस कारोबार की छोटी मछली मानते हैं. अभी बॉलीवुड की बड़ी मछलियों के शिकंजे में आना बाकी है. पोर्न फिल्म रैकेट में बॉलीवुड के कई सेलिब्रिटी के नाम सामने आए हैं. पुलिस उनकी भूमिका की जांच कर रही है.

डॉटा का रेट कम होने से भी बढ़ा पोर्न फिल्मों का धंधा

प्रॉपर्टी सेल के अधिकारियों की माने, तो पोर्न फिल्मों का कारोबार करोड़ों में है. पिछले 5 से 6 सालों में डॉटा का रेट कम होने और हर हाथ में स्मार्ट फोन आने से पोर्न फिल्मों का कारोबार काफी बढ़ गया. लॉक डाउन के दौरान पोर्न फिल्मों का कारोबार कई गुना बढ़ गया.

मॉडल ने मालवणी पुलिस स्टेशन में दर्ज कराई एफआईआर

आरोपी मॉडल एवं युवतियों को शॉर्ट फ़िल्म में काम देने के नाम अपने जाल में फंसाते थे और बाद में उनसे ब्लू फिल्मों की शूटिंग करवाते थे. झारखंड की रहने वाली एक मॉडल ने मालवणी पुलिस स्टेशन में गहना वशिष्ठ समेत उससे जुड़े लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई है. उसने अपने बयान में बताया है कि कैसे उसे पोर्न फिल्म शूटिंग करने के लिए मजबूर किया गया. वह उनके चंगुल में बुरी तरह से फंस गयी.

9 आरोपियों की हुई गिरफ्तारी

बुधवार को इस मामले में तनवीर हाशमी नामक आरोपी को सूरत से गिरफ्तार किया गया था. पोर्न फिल्म रैकेट में तनवीर के रूप में यह 9 वीं गिरफ्तारी है. इससे पहले पुलिस ने फोटोग्राफर शान धनाजी और उमेश कामत को गिरफ्तार किया था. प्रॉपर्टी सेल के प्रभारी पुलिस निरीक्षक केदारी पवार के मार्गदर्शन में सहायक पुलिस निरीक्षक लक्ष्मीकांत सालुंखे की टीम ने पिछले सप्ताह मालाड के मढ़ में ग्रीन पार्क बंगले में छापा मारा था. वहां से अभिनेत्री गहना वशिष्ठ समेत 5 लोगों को गिरफ्तार किया था. इसमें प्रोड्यूसर-डायरेक्टर और स्माल टाइम एक्ट्रेस यास्मीन खान उर्फ रोआ खान का पति शामिल था.

Related Articles

Back to top button
Close