खबरेदेशनई दिल्ली

लोकसभा में गूंजा कुलभूषण के परिजनों के साथ पाकिस्तान में हुई बदसलूकी का मामला,शिवसेना के अरविंद सावंत ने उठाया सवाल .

नई दिल्ली, 27 दिसंबर : लोकसभा में बुधवार को भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव की माता और पत्नी के साथ पाकिस्तान में हुई बदसलूकी का मामला जोरशोर से उठा। कांग्रेस और तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) सदस्यों के शोरगुल और हंगामे के बीच शिवसेना के अरविंद सावंत ने उक्त मामले को उठाते हुए कहा कि पाकिस्तान की जेल में बंद कुलभूषण जाधव के परिजनों के साथ पाकिस्तान में बदसलूकी की गई और एक मां को बेटे से अपनी भाषा में नहीं बातचीत नहीं करने दिया गया। इतना ही नहीं, पाकिस्तानी अधिकारियों ने जाधव की पत्नी का मंगल सूत्र भी उतरवा दिया । 

शून्यकाल की कार्यवाही के दौरान सावंत ने इस मामले को उठाते हुए कहा कि यह अपमान बर्दाश्त नहीं किया जाना चाहिए। विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे तथा अन्नाद्रमुक के एम थंबीदुरई ने भी पाकिस्तान के व्यवहार की कड़ी निंदा की। इस दौरान सदन में पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे भी सुनाई पड़े।

तृणमूल कांग्रेस के सौगत राय ने भी जाधव के परिजनों के साथ हुए अपमानजक व्यवहार का मुद्दा उठाते हुए कहा कि अंतरराष्ट्रीय अदालत के आदेश पर यह मुलाकात तय हुई थी लेकिन पाकिस्तान ने निंदनीय कार्य किया है। उन्होंने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से इस मामले पर बयान देने की मांग की।सदन में उपस्थित विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने सदस्यों को आश्वस्त करते हुए कहा कि वह गुरुवार को इस मामले पर बयान देंगी। 

आगे पढ़े :जाधव पर विवादित बयान देकर विवाद में पड़े नरेश अग्रवाल

Related Articles

Back to top button
Close