Home Sliderदेशनई दिल्ली

वर्ल्ड इकॉनामिक फोरम बैठक के लिए दावोस रवाना हुए PM मोदी

नई दिल्ली, 22 जनवरी (हि.स.)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी वर्ल्ड इकॉनामिक फोरम की बैठक में हिस्सा लेने स्विटरजरलैंड के दावोस शहर गए हैं। वर्ल्ड इकॉनामिक फोरम की बैठक में हिस्सा लेने के अलावा नरेन्द्र मोदी वहां कई द्विस्तरीय बैठकों में भी हिस्सा लेंगे। 

प्रधानमंत्री कार्यालय ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी दावोस में हो रही वर्ल्ड इक़ॉनामिक फोरम की बैठक के अलावा स्विस फेडरेशन के अध्यक्ष एलेन बरसेट से मुुलाकात करेंगे। इसके अलावा वे स्वीडन के प्रधानमंत्री स्टेफन लोफेन के साथ भी द्विपक्षीय बैठक में हिस्सा लेंगे। 

दावोस जाने से पहले प्रधानमंत्री ने कहा कि उन्हें विश्वास है कि दावोस में वर्ल्ड इकॉनामिक फोरम के मंच से भारत दुनिया के देशों से बेहतर रूप से जुड़ सकेगा। इसके अलावा वहां होने वाली द्विपक्षीय बैठकों से भारत के संबंध उन देशों से मजबूत होंगे। हाल के वर्षों में भारत केवल राजनीतिक और आर्थिक तौर से ही नहीं, सांस्कृतिक, जन से जन, सुरक्षा सहित कई क्षेत्रों में दुनिया के देशों से जुड़ रहा है। 
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी वर्ल्ड इकॉनामिक फोरम की बैठक में पहली बार हिस्सा लेंगे, जहां वे उद्घाटन सत्र को संबोधित करेंगे। 

Related Articles

Back to top button
Close