Home Sliderखबरेदेशनई दिल्ली

बिहार से आतंकी आबी हुसैन गिरफ्तार

बेतिया (पश्चिम चम्पारण), 04 मई (हि.स.)। राष्ट्रीय जांच दल (एनआईए) की टीम ने बिहार पुलिस की मदद से पश्चिम चम्पारण से आइएसआइ के संदिग्ध आतंकी आबी हुसैन को गिरफ्तार किया है । संदिग्ध आतंकी आबी हुसैन नेपाल के सिमरौनगढ़ का रहने वाला बताया गया है । आबी हुसैन पर उत्तर प्रदेश-दिल्ली पुलिस ने 50-50 हजार का इनाम घोषित कर रखा है ।

आतंकी हुसैन को भारत की सीमा में प्रवेश के दौरान गुरुवार सुबह सिकटा के पास गिरफ्तार किया गया। आबी की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी में एनआईए टीम को बेतिया एसपी विनय कुमार ने भरपूर मदद की । पुलिस अधिकारी अभी इस मामले में कुछ भी बताने से इंकार कर रहे हैं । मगर, सूत्रों का कहना है कि आबी को किसी अज्ञात स्थान पर एनआईए की टीम व पुलिस अधीक्षक विनय कुमार पूछताछ कर रहे हैं । पूछताछ पूर्ण होने के बाद ही पुलिस उसके बारे में खुलासा करेगी।

विदित हो कि गत 20 अप्रैल को दिल्ली व उत्तरप्रदेश की आतंक निरोधी दस्ता (एटीएस) टीम ने जिले के साठी थाना क्षेत्र के बेलवा गांव में छापेमारी कर आईएसआईएस के संदिग्ध आतंकी बेलवा निवासी एहतेशाम को गिरफ्तार कर ले गई थी । उसके पास से लैपटाप आदि भी बरामद हुए थे, जिससे उसका तार आइएसआइएस के संदिग्ध आतंकियों से जुड़े होने का खुलासा हुआ था।

इस बाबत बेतिया के आरक्षी अधीक्षक (एसपी) विनय कुमार ने चलभाष पर बातचीत में बताया कि भारत-नेपाल सीमा से एक संदिग्ध युवक को पकड़ा गया है । उससे पूछताछ की जा रही है । इसके बाद इस बारे मे विस्तार से जानकारी दी जाएगी।

Related Articles

Back to top button
Close