खबरेस्पोर्ट्स

विजय हजारे ट्राफी : तीन हार के बाद जीती दिल्ली

Sports.नई दिल्ली, 03 मार्च= दिल्ली ने विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत के 99 रनों की बेहतरीन पारी की बदौलत लगातार 3 हार के बाद विजय हजारे ट्राफी ग्रुप बी मैच में शुक्रवार को त्रिपुरा को 70 रन से हराकर पहली जीत दर्ज की। हालांकि इस जीत के बावजूद दिल्ली की क्वार्टर फाइनल में जाने की उम्मीदें समाप्त हो चुकी हैं। पंत को अनुभवी गौतम गंभीर की जगह विजय हजारे ट्राफी के लिए दिल्ली की कप्तानी सौंपी गयी है।

ये भी पढ़े : दुबई ओपन के सेमीफाइनल में आमने – सामने होंगे , पेस-बोपन्ना.

पंत ने पिछले 3 मैचों में 5, 2 और 6 रन बनाये थे। लेकिन इस मैच में अपनी लय में लौटते हुये उन्होंने लिस्ट ए का अपना सर्वश्रेष्ठ स्कोर बना डाला। पंत मात्र एक रन से शतक बनाने से चूक गए। दिल्ली ने अपने कप्तान की 72 गेंदों में 9 चौकों और 5 छक्कों से सजी 99 रन की शानदार पारी के दम पर 50 ओवर में 5 विकेट पर 356 रन का विशाल स्कोर बनाया। त्रिपुरा के लिए यह स्कोर काफी भारी साबित हुआ और टीम कप्तान यशपाल सिंह (115) के शतक के बावजूद 8 विकेट पर 286 रन ही बना सकी। त्रिपुरा की टीम की लगातार तीन जीत के बाद 4 मैचों में यह पहली हार है। लेकिन उसकी क्वार्टर फाइनल की उम्मीदें बनी हुई हैं।

बंगाल ने मुम्बई को 96 रनों से हराया

बंगाल ने छोटे स्कोर का बचाव करते हुए मुम्बई जैसी मजबूत टीम को 96 रन से शिकस्त देकर विजय हजारे ट्रॉफी एकदिवसीय टूर्नामेंट के ग्रुप-सी में लगातार चौथी जीत दर्ज की। इस जीत से बंगाल चार मैचों में 16 अंकों के साथ अपने ग्रुप में शीर्ष पर विराजमान है।

के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत बंगाल ने छोटे स्कोर का बचाव करते हुए मुम्बई जैसी मजबूत टीम को 96 रन से शिकस्त देकर विजय हजारे ट्रॉफी एकदिवसीय टूर्नामेंट के ग्रुप-सी में लगातार चौथी जीत दर्ज की।

बंगाल ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। बंगाल की तरफ से अभिमन्यु ईश्वरन ने 127 की शानदार शतकीय पारी खेली। हालांकि इसके बावजूद मुम्बई के शार्दुल ठाकुर (47 रन पर चार विकेट) और अनुभवी अभिषेक नायर (35 रन पर तीन विकेट) की शानदार गेंदबाजी के सामने बंगाल 48.5 ओवर में केवल 230 रन ही बना सकी।

इसके जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुम्बई टीम ने बंगाल के गेंदबाजों के सामने घुटने टेक दिए। प्रज्ञान ओझा (28 रन पर तीन विकेट), सयन घोष (48 रन पर तीन विकेट) और अशोक डिंडा (8 रन पर दो विकेट) की घातक गेंदबाजी के सामने मुम्बई की पूरी टीम 36.2 ओवर में केवल 134 रन पर ही ढेर हो गई। मुम्बई की ओर से श्रेयस अय्यर ने सर्वाधिक 34 रन का योगदान दिया। मुम्बई की यह चार मैचों में दूसरी हार है।

कर्नाटक ने जम्मू कश्मीर को सात विकेट से हराया

कर्नाटक ने कल्याणी में खेले गए विजय हजारे ट्रॉफी एकदिवसीय टूर्नामेंट के ग्रुप-डी मुकाबले में जम्मू कश्मीर को सात विकेट से शिकस्त दी। यह कर्नाटक की चार मैचों में लगातार चौथी जीत है। कर्नाटर के युवा तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा ने 15 रन देकर चार विकेट लिये।

कृष्णा के अलावा स्टुअर्ट बिन्नी ने 30 रन देकर दो विकेट लिये। इन दोनों की शानदार गेंदबाजी की बदौलत पहले बल्लेबाजी का न्यौता पाने वाली जम्मू कश्मीर की टीम 28.4 ओवर में 108 रन पर ही सिमट गई। कर्नाटक ने केवल 17.4 ओवर में तीन विकेट पर 110 रन बनाकर जीत अपने नाम की। कर्नाटक की ओर से के गौतम ने नाबाद 53 रन और कप्तान मनीष पांडे ने नाबाद 27 रन बनाए। गौतम ने अपनी पारी में 44 गेंदों का सामना करते हुए आठ चौके और एक छक्का लगाया। जम्मू कश्मीर अभी इस टूर्नामेंट में जीत का खाता नहीं खोल सका है।

Related Articles

Back to top button
Close