Home Sliderखबरेदेशनई दिल्ली

विदेशों में बसे भारतीयों की सुरक्षा हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता : विदेश मंत्री

National. नई दिल्ली, 15 मार्च, =  लोकसभा में बुधवार को विपक्ष के विदेशों में बसे भारतीयों की सुरक्षा के मामले में पर्याप्त कार्यवाही न करने के आरोपों पर केंद्र सरकार की ओर से आज विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने लोकसभा में सवालों का जवाब देते हुए कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप समेत सभी अमेरिकी प्रतिनिधियों ने भारतीयों के खिलाफ़ अमेरिका में हुई हिंसा को लेकर निंदा ज़ाहिर की है। भारत सरकार भी इन हमलों की कड़े शब्दों में निंदा करती है। सुषमा स्वराज ने कहा कि विदेशों में बसे भारतीयों की सुरक्षा हमारी सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है। हमने हैदराबाद के इंजीनियर श्रीनिवास कुचिभोटला के परिवार से बात की है।

उन्होंने इस दौरान विपक्ष के तमाम आरोपों का जवाब देते हुए विस्तार से बताया कि कैसे अमेरिका में भारतीय इंजीनियर की हत्या के बाद उन्होंने तुरंत उसके परिवार से बात कर पूरी मदद का भरोसा दिलाया और इसके बाद अमेरिका में भारतीय उच्चायोग के अधिकारियों को दूसरे पीड़ित भारतीय युवक से हालचाल जानने के लिए भेजा।

ये भी पढ़े : गोवा-मणिपुर मुद्दे पर हंगामे के कारण राज्यसभा तीन बार स्थगित

गौरतलब है कि मंगलवार को भी कांग्रेस ने विदेशों में भारतीयों पर हो रहे हमलों का मुद्दा लोकसभा में उठाया था। इस मुद्दे पर नहीं बोलने की अनुमति देने पर कांग्रेस, राकांपा, राजद सदस्यों ने सदन से वाकआउट किया था।

Related Articles

Back to top button
Close