Home Sliderखबरेदेशनई दिल्ली

क्या BJP और RSS से जुड़े लोग ही भारतीय हैं ? : चिदंबरम

नई दिल्ली, 08 अप्रैल = भारतीय जनता पार्टी नेता तरुण विजय के विवादास्पद बयान की कांग्रेस ने निंदा की है। कांग्रेस नेता व पूर्व केंद्रीय मंत्री पी. चिदंबरम ने उन पर निशाना साधते हुए कहा है कि क्या भाजपा और आरएसएस से जुड़े लोग ही भारतीय हैं?

चिदंबरम ने कहा कि ‘जब भाजपा नेता तरुण विजय ये बयान दे रहे थे कि हम काले लोगों के साथ रहते हैं। वो स्पष्ट करें कि वो काले लोग कौन हैं? क्या भाजपा और आरएसएस से जुड़े लोग ही भारतीय हैं?

इससे पहले मल्लिकार्जुन खड़गे ने भी कहा था कि ‘भाजपा की देश के लोगों के बीच भेदभाव करने की आदत है। वहीं डीएमके नेता टीकेएस एलनगोवन ने निंदा करते हुए तरुण विजय के बयान पर कहा, ‘हास्यास्पद है, केरल, कर्नाटक और तमिलनाडु के सारे लोग अश्वेत नहीं होते। हमारे नेता डॉ कलईगनर गोरे थे और जयललिता भी गोरी थीं।’

विदेश में पी.एच.डी. करने पर SC.वर्ग के छात्रो को राजस्थान सरकार करेगी 25 लाख की सहायता .

हालांकि भाजपा नेता तरुण विजय ने अपने विवादित बयान के लिए माफी मांग ली है। अंतरराष्ट्रीय मीडिया हाउस से हो रही एक बातचीत के दौरान विजय ने कहा था कि भारतीयों को नस्लीय कहना गलत होगा क्योंकि अगर ऐसा होता तो हम दक्षिण भारतीयों के साथ कैसे रह पाते। बाद में विजय ने इस बयान पर माफी मांगते हुए कहा कि उनके शब्दों को गलत समझा गया।

उन्होंने माफी मांगते हुए लिखा कि उनके कहने का मतलब यह नहीं था जो समझ लिया गया। ट्विटर पर सफाई देते हुए तरुण विजय ने लिखा कि उनके कहने का मतलब यह था कि ‘हमारे देश के कई हिस्सों में अलग-अलग और विभिन्न रंग के लोग रहते हैं, लेकिन हमने कभी किसी के साथ भेदभाव नहीं किया।’

Related Articles

Back to top button
Close