उत्तर प्रदेशखबरेराज्य

शिष्य के राज्यमंत्री बनने पर पूर्व मंत्री ने दिया ‘गुरूमंत्र’

Uttar Pradesh.लखनऊ, 21 मार्च (हि.स.)। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कद्दावर नेता और पूर्व मंत्री ओमप्रकाश सिंह ने अपने शिक्षा क्षेत्र के शिष्य रहे योगी सरकार के राज्यमंत्री डा. नीलकण्ठ तिवारी को गुरूमंत्र दिया।

डा. नीलकण्ठ मंगलवार को उनके गोमती नगर स्थित आवास पर आशीर्वाद लेने पहुंचे थे। इस मौके पर गुरू ओमप्रकाश सिंह ने प्रसन्नता जाहिर की और उन्हें राजनीतिक सफर के लिये शुभकामना देते हुये एक ‘गुरूमंत्र’ भी दिया। राज्यमंत्री डा. तिवारी उच्च शिक्षा के क्रम में विधि(वकालत) की पढ़ाई की। उस समय उन्हें विधि पढ़ाने वाले ओमप्रकाश सिंह रहे, जो बाद में उत्तर प्रदेश के शिक्षा मंत्री और सिंचाई मंत्री बने।

उल्लेखनीय है कि नीलकण्ठ तिवारी ने अपने छात्र जीवन की शुरूआत में वाराणसी के हरिश्चन्द्र पीजी कालेज में छात्र राजनीति की। कालेज में छात्रसंघ चुनाव में भाग लिया और अध्यक्ष पद पर विजयी हुये। इसके बाद एक विधि छात्र के रूप में शिक्षा पूर्ण करने के बाद भारतीय जनता पार्टी में सक्रिय हुये। युवा मोर्चा के वाराणसी शहर के अध्यक्ष पद पर भी रहे। एक लम्बा समय अधिवक्ता के रुप में वाराणसी जिला न्यायायल में बिताया और वहां भी बार एसोसिएशन का चुनाव लड़े और अध्यक्ष बने। पहली बार 2017 के यूपी विधानसभा चुनाव में वाराणसी की दक्षिणी विधानसभा से टिकट मिला और पहली ही बार में वह विधायक हो गये। अब योगी सरकार में नीलकण्ठ तिवारी राज्यमंत्री हैं।

कपिल खुद को भगवान मानने लगे हैं : सुनील ग्रोवर

राज्यमंत्री डा. तिवारी ने गुरू से वार्ता के दौरान अपने छात्र जीवन की चर्चाएं की और कहा कि सभी के आशीर्वाद से ही यह अवसर मुझे मिला है, निरन्तर आपका मार्गदर्शन चाहिए। इस दौरान वे अपने मित्र और ओमप्रकाश सिंह के पुत्र अनुराग सिंह के मिर्जापुर जनपद के चुनार विधानसभा से जीत की बधाई भी दी।

पूर्व मंत्री ओमप्रकाश सिंह ने शिष्य को राजनीतिक सफर की बधाई देते हुये कहा कि वाराणसी की दक्षिणी विधानसभा में अब आपको सामाजिक व्यक्तित्व के रूप में अपनी पहचान बनानी है। आप सभी के हैं, ऐसा भाव क्षेत्र व प्रदेश की जनता में जाना चाहिए। कार्यकर्ताओं के बीच रहकर आपको क्षेत्र का सर्वांगीण विकास करना है। छात्र, अधिवक्ता, मंत्री के जीवन में सांमजस्य के साथ गम्भीर व्यक्तित्व के रूप से आपकी पहचान हो। फिलहाल आपके समक्ष यही चुनौती है, मुझे पूर्ण विश्वास है कि इसे भी आप जीतेंगे।

Related Articles

Back to top button
Close