उत्तर प्रदेशखबरे

सपा ने जरी किया उम्मीदवारों की पहली लिस्ट ,कई दिगज्जो और उनके बेटो को मिला टिकट.

लखनऊ, 20 जनवरी=  समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शुक्रवार को पहले, दूसरे और तीसरे चरण के मतदान के लिए 191 प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी है।

इसके तहत जनपद मुजफ्फरनगर की कैराना से नाहिद हसन, बुढ़ाना से प्रमोद त्यागी, पुरकाजी (अ.जा.) से उमा किरन, मुजफ्फरनगर से गौरव स्वरुप और मीरापुर से लियाकत अली, जनपद शामली की थानाभवन से डॉ. सुधीर पंवार, शामली से मनीष चौहान, चरथावल से मुकेश चौधरी और खतौली से चन्दन चौहान, जनपद मेरठ की सिवालखास गुलाम चौहान, सरधना से अतुल प्रधान, हस्तिनपुर (अ.जा.) से प्रभुदयाल बाल्मीकि, किठौर से शाहिद मंजूर, मेरठ कैन्ट से परमेन्दर सरदार, मेरठ से रफीक अंसारी और मेरठ दक्षिण से आदिल चौधरी को प्रत्याशी बनाया गया है।

जनपद बागपत की छपरौली से मनोज चौधरी, बड़ौत से शौकिन्दर तोमार और बागपत से राजपाल सिंह, जनपद गाजियाबाद की लोनी से राशिद मलिक, मुरादनगर से सुरेन्द्र कुमार मुन्नी, साहिबाबाद से वीरेन्द्र यादव, गाजियाबाद से सागर शर्मा और मोदीनगर से रामकिशोर अग्रवाल, जनपद गौतमबुद्धनगर की नोएडा से सुनील चौधरी, दादरी से राजकुमार भाटी और जेवर से नरेन्द्र नागर, बुलन्दशहर की सिकन्दराबाद से राहुल यादव, बुलन्दशहर से सुजात आलम, स्याना से राजकुमार लोधी, अनूपशहर से हिमायत अली, डिबाई से हरीश लोधी, शिकारपुर से राकेश शर्मा और खुर्जा (अ.जा.) से नन्दकिशोर बाल्मीकि को टिकट दिया गया है। जनपद हापुड़ की धोलाना से धर्मेश तोमर, हापुड़ (अ.जा.) से तेजपाल और गढ़मुक्तेश्वर से मदन चौहान को प्रत्याशी बनाया गया है। जनपद अलीगढ़ की खैर (अ.जा.) से प्रशान्त वाल्मीकि, बरौली से सुभाष पाल, अतरौली से वीरेश यादव, छर्रा से राकेश सिंह, कोल से अज्जू इशहाक, अलीगढ़ से जफर आलम और इग्लास (अ.जा.) से पप्पू प्रधान को प्रत्याशी बनाया गया है।

जनपद हाथरस की हाथरस (अ.जा.) से रामनारायण कक्का, सादाबाद से देवेन्द अग्रवाल और सिकन्दरराराऊ से यशपाल सिंह चौहान, जनपद मथुरा की छाता से लोकमणिकान्त जादौन, मॉट से रामधन गुर्जर, गोवर्धन से प्रदीप चौधरी, मथुरा से अशोक अग्रवाल और बल्देव (अ.जा.) से रणवीर सिंह धनगर को प्रत्याशी बनाया गया है। जनपद आगरा की एत्मादपुर से राकेश बघेल, आगरा छावनी (अ.जा.) से ममता टपलू, आगरा दक्षिण से नजीर, आगरा उत्तरी से अतुल गर्ग, आगरा ग्रामीण (अ.जा.) से राजेश धनगर, फतेहपुर सीकरी से लाल सिंह लोधी, खेरागढ़ से अमर सिंह परमार, फतेहाबाद से राजेन्द्र सिंह और बाह से अंशु देवी निषाद को टिकट दिया गया है।

जनपद फिरोजाबाद की टूण्डला (अ.जा.) से शिव सिंह चक, जसराना से शिव प्रताप यादव, फिरोजाबाद से अजीम भाई, शिकोहाबाद से संजय यादव और सिरसागंज से हरीओम यादव, जनपद कासगंज की कासंगज से इसरत उल्ला शेखानी, अमॉपर से वीरेन्द्र सिंह सोलंकी और पटियाली से किरन यादव को प्रत्याशी बनाया गया है। जनपद एटा की अलीगंज से रामेश्वर सिंह, एटा से जोगेन्द्र सिंह, मारहरा से अमित गौरवटीटू और जलेसर (अ.जा.) से रणजीत सुमन को टिकट दिया गया है।

जनपद सहारनपुर की बेहट से मो. उमर खां, नकुड़ से तबस्सुम हसन, सहारनपुर नगर से संजय गर्ग, सहारपुर देहात से गुफरान अहमद, देवबन्द से माबिया अली, रामपुरम निहारन (अ.जा.) से विमला राकेश और गंगोह से इन्द्रसेन, जनपद बिजनौर की नजीबाबाद से तसलीम अहमद, नगीना (अ.जा.) से यशवीर सिंह, बढ़ापुर से शेख सुलेमान, धामपुर से मूलचन्द चौहान, नहटौर (अ.जा.) से मुन्नालाल प्रेमी, बिजनौर से रूचीवीरा, चांदपुर से अरशद अंसारी और नूरपुर से नईमुल हसन को प्रत्याशी बनाया गया है।

जनपद मुरादाबाद की कांठ से अनीसुर्रहमान, ठाकुरद्वारा से नवाब जाना, मुरादाबाद ग्रामीण से हाजी इकराम कुरैशी, मुरादबाद नगर से युसुफ अंसारी, कुन्दरकी से मो. रिजवान और बिलारी से फहीम इरफान, जनपद सम्भल की असमौली से पिंकी यादव और सम्भल से नवाब इकाल, जनपद रामपुर की स्वार से अब्दुला आजम, चमरौआ से नसीर अहमद, बिलासपुर से बीना भारद्वाज, रामपुर से मो. आज़म खां और मिलक (अ.जा.) से विज सिंह को प्रत्याशी बनाया गया है।

जनपद अमरोहा की धनौरा (अ.जा.) से जगराम सिंह, नौगांवासादात से जावेद आब्दी, अमरोहा से महबूब अली और हसनपुर से कमाल अख्तर, जनपद बदायूं की गुन्नौर से राम खिलाड़ी सिंह यादव, विसोली (अ.जा.) से आशुतोष मौर्या, सहसवान से ओमकार सिंह यादव, बिल्सी से विमली कृष्ण अग्रवाल, बदायूं से आबिद रजा, शेखुपूर से आशीष यादव और दातागंज से कैप्टन अुर्जन यादव को प्रत्याशी बनाया गया है।

जनपद बरेली की बहेहड़ी से अताउर्रहमान, मीरगंज से जाहिद हसन ‘गुड्डू’, भोजीपुर से शहजिल इस्लाम, नवाबगंज से भगवन्तशरण, फरीदपुर (अ.जा.) से डॉ. सियाराम, बिथरीचैनपुर से वीरपाल सिंह यादव, बरेली से अनिल शर्मा और बरेली छावनी से जफर बेग, जनपद पीलीभीत की पीलीभीत विधानसभा से हाजी रियाज अहमद, बरखेड़ा से हेमराज वर्मा, पूरनपुर (अ.जा.) से प्रीतम राम और बीसलपुर से रत्नेश गंगवार प्रत्यशी बनाये गए हैं। जनपद शाहजहांपुर की कटरा से राजेश यादव, जलालाबाद से शरदवीर सिंह, तिलहर से अब्दुल कादिर, पुवॉया (अ.जा.) से शकुन्तला देवी, शाहजहांपुर से तनवीर अहमद और ददरौल से राममूर्ति वर्मा को टिकट दिया गया है।

जनपद लखीमपुर की पलिया से अनीता यादव, निघासन से कृष्णगोपाल पटेल, गोलागोकरनाथ से विनय तिवारी, श्रीनगर (अ.जा.) से रामसरन मौर्य, धौरहरा से यशपाल चौधरी, लखीमपुर से उत्कर्ष वर्मा, कस्ता (अ.जा.) से सुनील कुमार और मोहम्मदी से आरएस उस्मानी, जनपद फर्रूखाबाद की कायमगंज (अ.जा.) से अजीत कुमार कठेरिया, अमृतपुर से नरेन्द्र सिंह यादव, फर्रूखाबाद से विजय सिंह और भोजपुर से अरशद जमाल सिद्दीकी को प्रत्याशी बनाया गया है। जनपद हरदोई की सवाईजपुर से पदमराज सिंह ‘पम्मू’, शाहाबाद से सरताज खां, हरदोई से नितिन अग्रवाल, गोपामऊ (अ.जा.) से राजेश्वरी, साण्डी (अ.जा.) से ऊषा वर्मा, बिलग्रामल्लांवा से सुभाष पाल, बालामऊ (अ.जा.) से सुशीला सरोज और सण्डीला से अब्दुल मन्नान पार्टी प्रत्याशी बनाये गए हैं।

नपद इटावा की जसवन्तनगर से शिवपाल सिंह यादव, इटावा से कुलदीप गुप्ता ‘संटू गुप्ता’ और भरथना (अ.जा.) से कमलेश कुमार कठेरिया, जनपद औरैया की विधूना से दिनेश वर्मा और दिबियापुर से प्रदीप कुमार यादव, औरैया (अ.जा.) से मदन सिंह गौतम, जनपद कानपुर देहात की रसूलाबाद (अ.जा.) से अरुणा कोरी, सिकन्दरा से सीमा सचान और भोगनीपुर से योगेन्द्र पाल सिंह, जनपद कानपुर नगर की बिल्हौर (अ.जा.) से शिवकुमार बेरिया, बिठूर से मुनीन्द्र शुक्ला, कल्याणपुर से सतीश कुमार निगम, गोविन्दनगर से योगेश कुशवाहा, सीसामऊ से इरफान सोलंकी, आर्यनगर से अतिमाभ वाजपेयी, किदवई नगर से ओम प्रकाश मिश्रा, कानपुर कैण्ट से मो. हसन रूमी और महाराजपुर से अरूणा तोमर पार्टी उम्मीदवार होंगी।

जनपद मैनपुरी की मैनपुरी विधानसभा से राजकुमार ‘राजू यादव’, भोगांवसे आलोक शाक्य, किशनी (अ.जा.) से बृजेश कठेरिया और कहरल से सोबरन सिंह यादव, जनपद सीतापुर की महोली से अनूप गुप्ता, सीतापुर से राधेश्याम जायसवाल, हरगांव (अ.जा.) से मनोज कुमार राजवंशी, लहरपुर से अनिल वर्मा, विसंवा से अफजाल कौसर अंसारी, महमूदाबाद से नरेन्द्र सिंह वर्मा, सिधौली (अ.जा.) से मनीष रावत और मिश्रिख (अ.जा.) से रामपाल राजवंशी को टिकट दिया गया है।

जनपद उन्नातव की बांगरमऊ से बदलू खां, सफीपुर (अ.जा.) से सुधीर कुमार रावत, मोहान (अ.जा.) से सेवक लाला रावत और उन्नाव से मनीषा दीपक, जनपद बाराबंकी की कुर्सी से फरीद महमूद किदवई, रामनगर से अरविन्द सिंह गोप, बारबांकी से धर्मराज सिंह ‘सुरेश यादव’, जैदपुर (अ.जा.) से रामगोपाल रावत, दरियाबाद से राजीव कुमर सिंह और हैदरगढ़ (अ.जा.) से राममगन रावत को प्रत्याशी बनाया गया है।  (हि.स.)

Related Articles

Back to top button
Close