Home Sliderखबरेमहाराष्ट्रमुंबईराज्य

क्या पालघर में आने वाले मुख्यमंत्री की कुर्सी चली जाती है ! पालघर में बना चर्चा का विषय.

संजय सिंह ठाकुर, 7 नवम्बर,(palghar): मुंबई से सटे पालघर जिला के पालघर में 8 नवम्बर को महाराष्ट्र के CM देवेन्द्र फडणवीस पालघर जिला के मुख्यालय का भूमि पूजन करने के लिए आने वाले है .जिसे देखते हुए व पालघर के इतिहास को देखते हुए यह चर्चा जोरों पर है कि महाराष्ट्र का जो भी मुख्यमंत्री पालघर आता है उसकी कुर्सी चली जाती है .

यह चर्चा यू ही नही है इसके पहले , विलास राव देशमुख , मनोहर जोशी व अन्य कई सीएम ऐसे उदाहरण है कि जिन्होंने पालघर का दौरा किया और कुछ दिनों में उनका मुख्यमंत्री पद चला गया . तभी से पालघर में यह धारणा बन गयी हैं कि जो मुख्यमंत्री पालघर आता है उसका मुख्यमंत्री पद चला जाता है. या जिस मुख्यमंत्री की कुर्सी गवानी हो उसे पालघर का दौरा करवा दो .

लेकिन अगर देखा जाय तो मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने इस भ्रम को तोड़ दिया है. आप को याद होगा 2014 विधान सभा चुनाव में पालघर विधान सभा सिट से कांग्रेस के विधायक व राज्यमंत्री राजेन्द्र गावित को हराकर चुनकर आये शिवसेना के विधायक कृष्णा घोड़ा की करीब एक साल के बाद मौत हो गयी थी .जिसके बाद पालघर विधान सभा सिट पर हुए उप चुनाव में CM देवेन्द्र फडणवीस अमित घोड़ा के प्रचार के लिए पालघर आये थे .और अम्बा माता रोड पर टेलीफोन एक्सचेंज के पास  एक चुनावी सभा को संबोधित किया था .

जिसके बाद अभी तक देवेंद्र फडणवीस का अभी तक मुख्यमंत्री की कुर्सी नहीं गयी . जिसके बाद यह भ्रम टूट गया कि महाराष्ट्र का जो CM पालघर आता है उसकी कुर्सी चली जाती है . हालांकि की अब देखने वाली बात होगी कि इन दावों में कितना दम है . देवेंद्र फडणवीस की कुर्सी बचती है कि जाती है. और इसके लिये कुछ महीने इंतजार करना होगा . और अगर यह बात सही साबित हुई तो यह पालघर के लिए बड़ी दुर्भाग्य की बात होगी . दुबारा कोई मुख्यमंत्री पालघर में आने की हिम्मत नही जुटा पायेगा .

वही बविआ के पालघर तालुका  अध्यक्ष प्रशांत पाटिल ने ट्वीट किया है कि CM साहब पालघर मत आना , क्यूंकि आप को मालूम नहीं हैं पालघर आने के बाद CM बदलता है . हम बुलेट ट्रेन एक्सप्रेस हाईवे नहीं चाहते.

 

Related Articles

Back to top button
Close