Home Sliderखबरेमहाराष्ट्रराज्य

सभी पत्रकारों एवं कैमरा मैन को घोषित करो फ्रंट लाइन वर्कर, देवेंद्र फडणवीस ने मुख्यमंत्री उद्धव को लिखा पत्र

मुंबई. पूर्व मुख्यमंत्री एवं विधानसभा में विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को पत्र लिखकर सभी पत्रकारों एवं कैमरामैन को फ्रंट लाइन वर्कर घोषित करने की मांग की है.इसके पहले राजस्व मंत्री बालासाहेब थोरात एवं केंद्रीय समाज कल्याण राज्यमंत्री रामदास

आठवले इस तरह की मांग मुख्यमंत्री से कर चुके हैं.

मुख्यमंत्री को लिखे पत्र में फडणवीस ने कहा है कि प्रिंट मीडिया और ऑडियो-विजुअल मीडिया के पत्रकारों को अब तक देश के लगभग 12 राज्यों में फ्रंटलाइन वर्कर्स घोषित किया गया है. दुर्भाग्य से,यह निर्णय अभी भी महाराष्ट्र में प्रलंबित है.राज्य के कई वरिष्ठ पत्रकार व विभिन्न पत्रकार संगठन इस संबंध में लगातार मांग कर रहे हैं. राज्य के पत्रकार इसको लेकर ऑनलाइन आंदोलन भी कर चुके हैं. संगठन का कहना है कि कोरोना के प्रकोप की पहली लहर में, हमने कई पत्रकारों को खो दिया है. दूसरी लहर में भी कई पत्रकार कोरोना के शिकार हुए हैं. इसलिए उन्हें फ्रंटलाइन वर्कर्स घोषित कर टीकाकरण में प्राथमिकता दी जानी चाहिए.

फडणवीस ने कहा कि कोरोना महामारी के दौरान पत्रकार अस्पतालों, श्मशान भूमि में जाकर काम कर रहे हैं. और जनता के साथ सीधे बातचीत कर लोगों की समस्याओं को सामने ला रहे हैं. कोरोना निवारक उपायों के बारे में जागरूकता बढ़ाने में पत्रकारों और मीडिया का महत्वपूर्ण योगदान रहा है. कोरोना से संक्रमित पत्रकारों की संख्या बहुत ज्यादा है.

Tags

Related Articles

Back to top button
Close