खबरेमहाराष्ट्रमुंबईराज्य

1 जून से महंगा होगा सरकारी कैंटीन का खाना

मुंबई, 27 मई = राज्य सरकार की ओर से चलाई जाने वाली मंत्रालय उपहार गृह, चौरस आहार गृह, विधानभवन उपहारगृह और कोकण भवन उपहारगृह आदि कैंटीन में मिलने वाले खाद्य पदार्थ, पेय पदार्थ और भोजन थाली के दाम एक जून से बढ़ाए जाने का निर्णय सरकार ने लिया है। इस संबंध में जारी शासनादेश में कहा गया है कि उपहार गृहों में तैयार होने वाले खाद्य पदार्थ में लगने वाले कच्चे सामान के बढ़े भावों पर विचार कर मूल्य वृद्धि करने का निर्णय लिया है। खाद्य पदार्थ के भाव बढ़ाने का प्रस्ताव पुनर्विलोकन समिति के पास आया था।

मंत्रालय, विधानभवन और कोकण उपहार गृह में तीन रुपए में मिलने वाली चाय अब पांच रुपए में मिलेगी, जबकि सादी कॉफी अब छह रुपए में मिलेगी। अभी तक पांच रुपए में मिलने वाली स्पेशल चाय अब सात रुपए में मिलेगी। इसी प्रकार कांदा पोहा और उपमा पांच रुपए में मिलेगा। बटाटा भजिया और कांदा भजिया खाने के लिए 10 रुपए खर्च करने होंगे। उपहार गृह में मासिक पास धारकों को भोजन की थाली 20 रुपए में मिलेगी, जबकि दैनिक कूपन धारकों को भोजन की थाली 25 रुपए में मिलेगी।

महाराष्ट्र : 31 मई को आ सकता है 12th बोर्ड का रिजल्ट

मासिक पास धारक राजपत्रित अधिकारियों को भोजन की थाली 30 रुपए और दैनिक कूपन धारक अधिकारियों को 35 रुपए में भोजन की थाली मिलेगी। मंत्रालय, विधानभवन और कोकण भवन में स्पेशल खाद्य पदार्थों की दरें भी बढ़ाई गई हैं। अब स्पेशल कोल्हापुरी मिसल 35 रुपए में, स्पेशल उपमा 11, स्पेशल शीरा 11, स्पेशल पंजाबी समोसा 10 और गुलाब जामुन 8 रुपए में मिलेगा। राज्य सरकार के इस निर्णय का खामियाजा बाबुओं के साथ ही दूरदराज ग्रामीण इलाकों से आए जनसामान्य को भी भुगतना पड़ेगा।

Related Articles

Back to top button
Close