उत्तर प्रदेशखबरेराज्य

सर्राफा कारोबारियों ने दुकानों में डाले ताले, हड़ताल की दी चेतावनी

कानपुर, 19 मई, = मथुरा में लूट की घटना के दौरान सर्राफा कारोबारियों की बदमाशों द्वारा गोली मार दी गई थी। लूट एंड शूट कांड में दो सर्राफों की हत्या से आक्रोशित सर्राफा कारोबारियों ने 19 मई को प्रदेशभर में बाजारों में दुकानें बंद रखते हुए विरोध दर्ज कराया। उत्तर प्रदेश सर्राफा एसोसिएशन ने दो दिन में घटना का खुलासा कर बदमाशों को न पकड़े जाने पर अनिश्चितकालीन हड़ताल किये जाने की चेतावनी दी।

सर्राफा एसोसिएशन के बैनर तले में सर्राफा कारोबारियों पर बढ़ते हमले व लूटपाट सहित हत्या की घटनाओं के विरोध में गुरूवार शहर की आभूषण दुकानें बंद रही। बंदी के दौरान कारोबारियों ने आरोप लगाया कि मथुरा पुलिस तय समय पर आरोपियों को पकड़ नहीं सकी है। जिसके विरोध में उत्तर प्रदेश सर्राफा कमेटी के पदाधिकारियों ने बिरहाना रोड पर आपात बैठक बुलाई और एक दिवसीय बंदी की घोषणा करते हुए अपना विरोध दर्ज कराया। अध्यक्ष महेशचंद्र जैन ने प्रदेश सरकार को अल्टीमेटम देते हुए कहा कि 48 घंटे में सर्राफा कारोबारियों के हत्यारों को नहीं पकड़ा गया तो यह आन्दोलन तेज करते हुए अनिश्चित कालीन हड़ताल कर प्रदेश सरकार के खिलाफ अपना विरोध दर्ज कराएंगे।

पांच लाख से अधिक यात्री पहुंचे चारधाम यात्रा पर, धर्मशालाओं की किल्लत पढ़ी

कानपुर सर्राफा कमेटी ने बीते दिनों लखनऊ में भी हुए कारोबारी के साथ वारदात के बाद खुलासे में हो रही देरी पर नाराजगी जताई। उन्होंने बताया कि बंदी पर कारोबारी कहीं धरना प्रदर्शन नहीं करेंगे। बंदी के चलते जनपद के बिरहाना रोड, माल रोड, गोविंद नगर, चौक सर्राफा, कर्रही, रावतपुर आदि में मार्केट बंद रहीं। व्यापारियों ने कहा कि अगर सर्राफा दुकानदारों पर हमले, हत्या और लूटपाट की घटनाएं कम नहीं हुई तो आंदोलन और तेज कर दिया जाएगा।

Related Articles

Back to top button
Close