खबरेमहाराष्ट्रराज्य

सीएम ठाकरे ने बुलेट ट्रेन, वाढवण बंदरगाह का विरोध करने वालों से मुलाकात

मुंबई : मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने वाढवण बंदरगाह और बुलेट ट्रेन का विरोध करने वाली एक समिति से शुक्रवार को मुलाकात किया. मुलाकात करने के बाद के समिति के लोगो का कहना है की मुख्यमंत्री ने इन परियोजनाओं का विरोध करने वाले लोगों का साथ देने का आश्वासन दिया है.

वही मेट्रो कार शेड की लड़ाई को लेकर मोदी और ठाकरे सरकार आमने-सामने आ गए हैं. ऐसे में अब इस जगह पर कब्ज़ा करने के लिए बुलेट ट्रेन व वाढवण बंदरगाह का विरोध करने वालों को एकजुट करने की कवायद की जा रही है, ताकि इन परियोजनाओं के खिलाफ जनमत तैयार किया जा सके.

मछुवारो ,डाईमेकर और आदिवासियों पर मार

आदिवासी एकता परिषद् के अध्यक्ष कालूराम धोदडे ने कहा है कि वाढवण बंदरगाह और बुलेट ट्रेन जैसी परियोजनाएं आदिवासियों को मार रही है. उन्होंने कहा कि इन योजनाओं से मछुआरों और सदियों से गहने का डाई बनाने वाले डाईमेकरो का कारोबार खत्म हो जाएगा. धोदडे ने कहा है कि मुख्यमंत्री ने उन्हें आश्वासन दिया है कि वे इस पर उचित निर्णय लेंगे. कोली समाज के नेता किरण कोली ने कहा कि सीएम के साथ हमारी बैठक सकारात्मक रही है. शिवसेना सांसद राजेंद्र गावित ने कहा कि वाढवण बंदरगाह और बुलेट ट्रेन को लेकर स्थानीय लोगों का विरोध है. ये दोनों परियोजनाएं यहां के लोगों के लिए घातक हैं.

इस अवसर पर विधायक श्रीनिवास वनगा, रवींद्र फाटक, पालघर जिला अध्यक्ष राजेश शहा , वसंत चव्हाण ,तथा नॅशनल फिश वर्कर्स फोरम के अध्यक्ष नरेंद्र पाटील, चिटणीस ज्योती राजेश मेहेर,वाढवणं बंदर विरोधी संघर्ष कमिटी के अध्यक्ष नारायण पाटील, सचिव वैभव वझे, कार्याध्यक्ष अनिकेत पाटील, वाढवणं ग्रामपंचायत सरपंच विनिता राऊत. महाराष्ट्र मच्छिमार कृती समिती के अध्यक्ष लियो कोल्यासो, महासचिव किरण कोली, उपाध्यक्ष राजन मेहर ,महिला संघटक पूर्णिमा मेहर, फिलिप मस्तन, ठाणे जिल्हा मच्छिमार समाज संघा के अध्यक्ष व महाराष्ट्र मच्छिमार कृती समिती कार्याध्यक्ष रामकृष्ण तांडेल,  उपाध्यक्ष वैभव भोईर, ठाणे जिल्हा मच्छिमार मध्यवर्ती सहकारी संघ अध्यक्ष जयकुमार भय, विजय विंडे, भुवनेश्वर धनू, मोरेश्वर पाटील, मिलिंद राऊत, वैभव भोईर और अन्य लोग उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button
Close