खबरेमहाराष्ट्रराज्य

पालघर जिला परिषद् पर भाजपा – एकनाथ शिंदे गट ने किया कब्जा

उद्धव ठाकरे का सूपड़ा हुवा साफ,एनसीपी मैदान छोड़कर भागी

केशव भूमि नेटवर्क / पालघर: पालघर जिला परिषद् ( Zilla Parishad Palghar)  में ढाई साल के बाद आज राजनितिक स्थितिया बदल गई .आज जिला परिषद् में ढाई साल के लिए हुए चुनाव में अध्यक्ष और उपाध्यक्ष पद पर भाजपा और एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) गट ने अपना कब्जा जमा लिया.बुधवार कों हुए इस चुनाव में एकनाथ शिंदे गट के प्रकाश निकम कों अध्यक्ष और भाजपा के पंकज कोरे कों उपाध्यक्ष निर्विरोध चुना गया.

वही इस चुनाव में उद्धव ठाकरे ( Uddhav Thackeray) कों बड़ा झटका लगा है. उद्धव ठाकरे गुट के सभी जिला परिषद सदस्यों द्वारा एक नाथ शिंदे का दामन थामने के बाद पालघर जिला परिषद में उद्धव ठाकरे का सूपड़ा साफ हो गया. जबकि इस चुनाव का बहिष्कार करते हुए एनसीपी मैदान छोड़ के मैदान से बाहर हों गई.इसके पहले अध्यक्ष पद शिवसेना के पास और उपाध्यक्ष एनसीपी के पास था.

57 सिट वाली पालघर जिला परिषद् में ढाई साल पहले हुए चुनाव में शिवसेना के 20 सदस्य ,एनसीपी 13 सदस्य , भाजपा के 13 सदस्य ,सीपीएम के 6 सदस्य और बविआ के 5 सदस्य चुन कर आये थे. पिछले दिनों पालघर जिला परिषद एवं उसके अंतर्गत आने वाले आठ पंचायत समिति के अध्यक्ष और  सभापती पद के लिए आरक्षण की  घोषणा की गयी थी . कलेक्टर कार्यालय के नियोजन भवन में पालघर के उपजिलाधिकारी संजीव जाधवर की अध्यक्षता में ड्रा (लाटरी) के मध्यम से जिला परिषद अध्यक्ष का पद अनुसूचित जनजाति के लिए आरक्षित किया गया.

जिसके बाद आज पालघर जिला परिषद् में इस पद के लिए चुनाव हुवा.इस चुनाव के लिए पालघर जिला परिषद् के सदस्यों की तोड़ – फोड़ कर अपने खेमे में लाने की कवायद शुरू हो गई थी.एकनाथ शिंदे गट के नेताओ ने शिवसेना उद्धव बाळासाहेब ठाकरे (शिवसेना ) के 20 जिला परिषद् सदस्यों कों अपने खेमे में शामिल कर लिया. जिसके बाद जिला परिषद् की राजनितिक स्थितिया बदल गई .

 वही इस चुनाव कों लेकर एनसीपी के विधायक व पालघर जिला अध्यक्ष सुनील भुसारा का कहना है की हम अल्पमत में थे इस लिए हमारी पार्टी ने इस चुनाव का बहिष्कार किया . जबकि शिवसेना उद्धव बाळासाहेब ठाकरे शिवसेना के स्थानीय नेताओं का कहना था की शिंदे गुट के नेता शाम ,दाम ,दंड का प्रयोग कर लोगों कों जबरदस्ती शिंदे गुट में शामिल कर रहे है. लोग डर बस शिंदे गुट में शामिल हो रहे है. लेकिन उनका मन शिवसेना उद्धव बाळासाहेब ठाकरे गुट में है, और तन शिंदे गुट में है , ऐसी राजनीत अधिक दिनों तक नही चलने वाली है , चुनाव में इसका जबाब जनता देगी क्योकि वह सब देख रही है .

इस अवसर पर पीडब्लूडी मंत्री व पालघर जिला के पालक मंत्री रविन्द्र चव्हाण , विधायक श्रीनिवास वनगा , विधायक राजेश पाटिल , सांसद राजेन्द्र गावित, डहाणू  के नगराध्यक्ष भरत राजपूत ,नवीन दुबे समेत भाजपा और बालासाहेबची शिवसेना दोनों पार्टियों के पदाधिकारी और कार्यकर्त्ता मौजूद थे .

Tags

Related Articles

Back to top button
Close