खबरेबिहारराज्य

सीएम नीतीश कुमार मोदी के साथ, एक साथ कई निशानों पर साधेंगे तीर

पटना, सनाउल हक़ चंचल-27 मई :  बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज नई दिल्ली में पीएम नरेंद्र मोदी के साथ लंच पर रहेगें इस बात को लेकर तरह-तरह की बातें हो रही है. बातें तो होंगी ही, सीएम नीतीश सोनिया का आमंत्रण पर दिल्ली गए जबकि पीएम के आमंत्रण पर वो आज दिल्ली जा रहे है.

राष्ट्रपति चुनाव को लेकर विपक्षी दलों की बैठक में सीएम नीतीश कुमार को शामिल होने के लिए बुलाया था लेकिन व्यस्त कार्यक्रम की बात कहा अपना प्रतिनिधि के रूप में पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और वर्त्तमान सांसद शरद यादव और केसी त्यागी के रूप में अपना प्रतिनिधि भेजा था. नीतीश कुमार के नहीं जाने पर तरह-तरह की बातें होने लगी जिसपर उन्होंने सफाई दी.

पीएम के बुलावा पर भी उन्होंने सफाई दिया उन्होंने कहा कि पीएम ने मुझे मॉरीशस के प्रधानमंत्री प्रविंद जगन्नाथ के सम्मान में भोज दिया गया जिसमे मुझे बुलाया गाया है यह एक आधिकारिक बैठक है. साथ ही कहा कि मारीशस के प्रधानमंत्री का बिहार से खास लगाव रहा है गौरतलब है कि मारीशस में सबसे ज्यादा बिहारियों की संख्या है इसके लावे पीएम के साथ गंगा में सिल्ट की समस्या पर अलग से बैठक करेंगे. विदित हो कि इस भोज का आयोजन नई दिल्ली के हैदराबाद हाउस में होना है.

नीतीश कुंर राष्ट्रपति उम्मीदवार चुनने के मुद्दे पर अपना स्टैंड पहले ही क्लियर कर चुके हैं उन्होंने साफ़ कर दिया है कि उनके मुताबिक वर्त्तमान राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी सबसे बेहतरीन उम्मीदवार होगें इसके लिए सारे विपक्ष को इसपर सहमत होना चाहिए उनके इस बात को पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी उनका समर्थन किया है. जबकि कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गाँधी इसपर सहमत नहीं हैं उनके नजर में गोपाल कृष्ण गाँधी का नाम सबसे ऊपर है ऐसे में अगर महागठबंधन की एकजुता में कहीं बिखराब होता है तो सीधा इसका फायदा एनडीए को मिलेगा. पीएम और सीएम के बीच मधुर सम्बन्ध किसी से छुपा नहीं है पीएम के हर अच्छे फैसले का उन्होंने स्वागत किया है ऐसे में उनके मन मुताबिक उम्मीदवार का चयन नहीं होता है तो वो एनडीए समर्थित उम्मीदवार का समर्थन कर दें तो कोई आश्चर्य नहीं होगा.

यह भी पढ़े : बिहार : नालंदा में हुए “द बर्निंग बस” के बाद पटना जिलाधिकारी ने उठाया कठोर कदम, यह सभी बस होंगी बंद.

Related Articles

Back to top button
Close