Home Sliderदेशनई दिल्ली

सीबीआई के सामने पेश हुए कार्ति चिदंबरम

नई दिल्ली, 23 अगस्त : पूर्व केंद्रीय मंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता पी.चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम विदेशी निवेश संवर्धन बोर्ड (एफआईपीबी) से आईएनएक्स मीडिया को मिली मंजूरी में कथित अनियमितताओं के संबंध में बुधवार को केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के समक्ष पेश हुए।

सीबीआई ने इससे पहले पेशी के लिए कार्ति को समन भेजा था, जिसको रद्द करने के लिए मद्रास उच्च न्यायालय से गुहार लगाई थी, लेकिन कोर्ट ने उनकी अर्जी को नामंजूर कर दिया था। न्यायालय ने कार्ति चिदंबरम को निर्देश दिया था कि भ्रष्टाचार के मामले में पूछताछ के लिए वह 23 अगस्त को केंद्रीय जांच ब्यूरो के समक्ष पेश हों। अदालत ने 14 अगस्त को कहा था कि कार्ति को भ्रष्टाचार के मामले में जांच के लिये खुद पेश हुए बिना भारत से बाहर जाने की इजाजत नहीं दी जायेगी।

9 साल बाद जेल से बाहर आए लेफ्टीनेंट कर्नल श्रीकांत प्रसाद पुरोहित

जांच ब्यूरो द्वारा दिल्ली में 15 मई को विशेष सीबीआई अदालत में दर्ज मामला आईएनएक्स मीडिया को 2007 में करीब 305 करोड़ रुपए का विदेश से धन प्राप्त करने के लिये विदेशी निवेश संवर्द्धन बोर्ड की मंजूरी में कथित अनियमितताओं से संबंधित है। उस समय कार्ति के पिता केन्द्रीय वित्त मंत्री थे। यह मामला दर्ज होने के बाद 16 मई को कार्ति और उसके दोस्तों के घरों तथा कार्यालयों की तलाशी भी ली गयी थी। जांच ब्यूरो का दावा है कि इस मीडिया घराने के एफडीआई प्रस्ताव को चिदंबरम ने ‘गलत तरीके’ से मंजूरी दी थी।

Related Articles

Back to top button
Close