Home Sliderखबरेदेशनई दिल्ली

सोशल मीडिया पर सभी सांसदों में से मेरे क्षेत्र का चुना जाना मेरे लिए सम्मान का विषय: मनोज तिवारी

नई दिल्ली (ईएमएस)। भाजपा के 38वें स्थापना दिवस के अवसर पर आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने नमो एप्प के माध्यम से देश के पांच संसदीय क्षेत्रों के पार्टी कार्यकर्ताओं से सीधा संवाद किया और उनके प्रश्नों के उत्तर दिये। इस श्रृंखला में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने दिल्ली भाजपा अध्यक्ष एवं सांसद मनोज तिवारी के उत्तर पूर्व दिल्ली एवं नई दिल्ली से सांसद श्रीमती मीनाक्षी लेखी के कार्यकर्ताओं से संवाद किया। दोनों संसदीय क्षेत्रों के सभी 20 विधानसभा क्षेत्रों में नमो एप्प बूथ स्थापित किये गये जहां से प्रमुख कार्यकर्ता संवाद में जुड़े जिसका समन्वय प्रदेश मीडिया सहप्रभारी नीलकांत बक्शी ने किया। उत्तर पूर्व दिल्ली से सांसद एवं प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी तिमारपुर विधानसभा के मुखर्जी नगर में स्थापित बूथ पर कार्यकर्ताओं के साथ संवाद में सम्मिलित हुये। कार्यकर्ताओं के साथ जिला प्रभारी श्री गजेन्द्र यादव, जिला अध्यक्ष अजय महावर एवं कैलाश जैन, जिला कार्यक्रम संयोजक मोहन गोयल, प्रदेश मीडिया प्रभारी प्रत्यूष कंठ और मीडिया सहप्रमुख आनंद त्रिवेदी विभिन्न संवाद केन्द्रों पर उपस्थित रहे।

इस संसदीय क्षेत्र की कार्यकर्ता श्रीमती ममता कुमारी के प्रश्न को प्रधानमंत्री ने संवाद के लिए चुना। नई दिल्ली संसदीय क्षेत्र की सांसद श्रीमती मीनाक्षी लेखी कार्यकर्ताओं के साथ लक्ष्मीबाई नगर में स्थापित नमो संवाद केन्द्र में उपस्थित रहीं। कार्यकर्ताओं के साथ जिला सह प्रभारी श्रीमती योगिता सिंह, जिला अध्यक्ष अनिल शर्मा एवं भारत भूषण मदान, जिला कार्यक्रम संयोजक प्रशांत शर्मा विभिन्न संवाद केन्द्रों पर उपस्थित रहे। इस संसदीय क्षेत्र के कार्यकर्ता रवि तंवर के प्रश्न को प्रधानमंत्री ने संवाद के लिए चुना। उत्तर पूर्वी दिल्ली की महिला मोर्चा की जिला मंत्री श्रीमती ममता कुमारी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से नमो संवाद में पूछा कि आज हम जीत पर जीत हासिल कर रहे हैं, जनता का दिल जीत रहे तब भी विपक्ष झूठ पर झूठ फैला रहा है। सामाजिक समरसता और देश की एकता पर राजनीतिक लाभ के लिए प्रहार हो रहे है। हम कार्यकर्ताओं को तो बहुत दुःख भी होता है और गुस्सा भी आता है। ऐसे में आप कैसे शांत और संयमित रहते हैं जवाब देते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा करोड़ों कार्यकर्ताओं की अथक मेहनत और बलिदान से भारतीय जनता पार्टी विश्व की सबसे बड़ी पार्टी बनी है, इसलिए हमारा दिल भी बड़ा होना चाहिए। कठिन परीक्षा की घड़ी में धैर्य रखना और गुस्से पर काबू रखने वाला व्यक्ति उदार होता है। हमें विपक्ष के प्रहार से विचलित नहीं होना है, यही हमारी सफलता का मूल मंत्र है। उन्होंने कहा कि विपक्ष झूठ पर झूठ बोलता रहा और हम जीत पर जीत हासिल करते रहे।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि आने वाले समय में विपक्ष के लोग हमें विचलित करने के लिए लाख कोशिश करेंगे, लेकिन हमें सबका साथ सबका विकास के सिद्धांत पर सरकार द्वारा किए गए कार्यों को जनता तक ले जाना है यही भाजपा का सिद्धांत और हमारा कार्यकर्ताओं के लिए आह्वान है।

नई दिल्ली के रवि तंवर ने पूछा कि सरकार की योजनाओं की प्रारम्भिक सूचना तो मिलती है पर बाद में विस्तृत जानकारियां नहीं मिल पाती। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि ज्येष्ठ कार्यकर्ता होने के नाते आप सभी जो आज इस संवाद से जुड़ रहे हैं वो खुद भी और अन्य कार्यकर्ताओं को भी उत्सुकता के साथ सरकारी योजनाओं को समझने और उनको लोगों के बीच ने सिर्फ प्रचारित, प्रसारित करें और यह भी सुनिश्चित करें कि लोगों को उनका लाभ मिले। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने कहा कि विश्व की सबसे बडी पार्टी भारतीय जनता पार्टी उन करोड़ों कार्यकर्ताओं की धरोहर है जिन्होंने अपना अमूल्य जीवन पार्टी के नीति रीति एवं सिद्धांतों को बढ़ाने में न्योछावर कर दिया। उन्होंने कहा कि हमें अपने बलिदानी कार्यकर्ताओं की विरासत को संभाल कर रखना है। मनोज तिवारी ने कहा कि यह मेरे लिये गौरव का विषय है कि देश के सभी सांसदों में से प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने मेरे संसदीय क्षेत्र को नमो संवाद के लिये सोशल मीडिया में मेरे 3 लाख से अधिक समर्थकों के बीच प्रसिद्धि के आधार पर चुना है। जनता एवं कार्यकर्ताओं से मिल रहा यह समर्थन मुझे दिन-रात जनता की समस्याओं के समाधान करने का प्रोत्साहन देता है।

Related Articles

Back to top button
Close