खबरेदेशनई दिल्ली

स्क्रेप कारोबारी को 36 लाख का चूना लगाकर फरार .

Delhi. नई दिल्ली, 09 फरवरी=  पश्चिमी जिले के मायापुरी इलाके में एक ठग ने स्क्रेप कारोबारी को लाखों रुपये का चूना लगा दिया। फिलहाल पुलिस पीड़ित के बयान पर केस दर्ज कर मामले की जांच कर रही है। जानकारी के अनुसार घनश्याम परिवार के साथ मायापुरी में रहता है। घनश्याम का मायापुरी में स्क्रेप का करोबार है। पुलिस सूत्रों के अनुसार कुछ दिन पहले पीड़ित के पास एक कॉल आई। कॉल करने वाले ने बताया की वह केवल कृष्णकांत बोल रहा है।

उसे यूनिस खान ने नम्बर दिया है। यूनिस खान पीड़ित का जानकार है। बातचीत के दौरान ठग ने बताया कि उसका भी स्क्रेप का कारोबार है। वह एक डील करना चाहता है। मुंबई में एक कंपनी स्क्रेप बेचना चाहती है। स्क्रेप करीब 150 टन है। जिसपर पीड़ित ने कहा की वह माल देखने के बाद ही डील करेगा। अगली सुबह एक शख्स पीड़ित के आफिस आया और स्क्रेप की फोटो दिखाई। पीड़ित ने उक्त शख्स से कॉल करके मुंबई में माल देखने की इच्छा जताई। उसके बाद पीड़ित अपने एक दोस्त के साथ मुंबई निकल गया। वहां उसे आरोपी अपने दो साथियों के साथ मिला।

आरोपी पीड़ित को एक गोदाम में ले गया जहां काफी सारा स्क्रेप पड़ा हुआ था। बातचीत होने के बाद ठगों ने पीड़ित से कहां की पूरा माल करीब 36 लाख रुपये का है। रुपये देने के बाद वह स्क्रेप को ट्रक में लोड करके भेज देगा। पीड़ित ने डेढ़ लाख रुपये आरोपी को दिया और बाकी रुपये दिल्ली जाने के बाद देने की बात कही। पीड़ित दिल्ली आया और बचे हुए सारे रुपये आरोपी द्वारा दिए गए अकाउंट में डाल दिया। रुपये डालने के बाद पीड़ित दोबारा अपने दोस्त के साथ मुंबई आया। यहां आरोपियों ने पीड़ित को गोदाम के बाहर खड़ा किया और कुछ देर बाद लौटने की बात कहीं। पीड़ित ने दो ट्रक भी बुक करवा लिए थे। काफी देर इंतजार करने के बाद पीड़ित ने ठग को कॉल किया। जिस पर उसने बताया कि उसके बच्चे को चोट लग गई है। अगले दिन वह माल लोड करवा देगा। पीड़ित गोदाम के बाहर ही रूक गया।

अगले दिन पीड़ित ने फिर कॉल किया। लेकिन इस बार ठग का नम्बर बंद आया। पीड़ित को ठगी का एहसास होने के बाद उसने दिल्ली आकर गत छह फरवरी को मामले की सूचना पुलिस को दी। पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार पुलिस ने पीड़ित के बयान पर केस दर्ज कर लिया है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Related Articles

Back to top button
Close