उत्तर प्रदेशखबरेराज्य

स्वास्थ्य मंत्री ने ‘अटल’ विश्रामालय और अग्निशमन संरचना का किया लोकार्पण

लखनऊ, 28 दिसम्बर (हि.स.)। उत्तर प्रदेश के चिकित्सा स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने गुरूवार को बलरामपुर चिकित्सालय के आधुनिक अग्निशमन संरचना का लोकार्पण किया। इसके अलावा धनवंतरि केन्द्र द्वारा संचालित ‘अटल’ विश्रामालय का शुभारम्भ भी स्वास्थ्य मंत्री ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया।

स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने कहा कि प्रदेश की जनता को चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने का प्रयास सरकार कर रही है। लेकिन चिकित्सक ग्रामीण क्षेत्रों में जाने को तैयार नहीं होते हैं। इसलिए सरकार ग्रामीण क्षेत्रों में ई-हास्पिटल खोलने जा रही है। उन्होंने कहा कि सरकारी अस्पतालों की हालत पहले की अपेक्षा काफी ठीक हो रही है। यही कारण है कि सरकारी अस्पतालों में मरीज ज्यादा आ रहे हैं और मेडिकल कालेज में मरीजों की भीड़ कम हो रही है। 

बलरामपुर अस्पताल के इमर्जेन्सी के पास स्थित अटल विश्रामालय में दो तल हैं। 36 शैय्याओं सहित 8.34 लाख रूपये की लागत से निर्मित यह रैन बसेरा सुलभ इण्टरनेशनल ने 1995 में बनवाया था। जिसका उद्घाटन तत्कालीन सांसद अटल बिहारी बाजपेई ने किया था। उक्त रैन बसेरे का जीर्णोद्धार धन्वन्तरि केन्द्र कर रहा है।

धन्वन्तरि केन्द्र के अवधेश नारायण ने बताया कि समाज के सहयोग से अटल विश्रामालय को नवीनता प्रदान की गयी है। उन्होंने बताया कि यहां पर आने वाले तीमारदारों को हम चादर, कम्बल व सामान रखने के लिए लाकर की सुविधा उपलब्ध करायेंगे। उन्होंने बताया कि इसके अलावा धन्वन्तरि केन्द्र के माध्यम से मरीजों को स्ट्रेचर व व्हीलचेयर भी हम लोग देते हैं।
इस मौके पर लखनऊ की महापौर संयुक्ता भाटिया, स्वास्थ्य महानिदेशक डा. पदमाकर सिंह, बलरामपुर अस्पताल के निदेशक डॉ. राजीव लोचन और धनवंतरि केन्द्र के प्रेरक अवधेश नारायण उपस्थित थे। 

Related Articles

Back to top button
Close