खबरेबिहारराज्य

हादसा : 12 दिन के अंदर मुजफ्फरपुर में दूसरी बड़ी सड़क दुर्घटना, 7 लोगों की दर्दनाक मौत

पटना, सनाउल हक़ चंचल, स्टेट हेड

मुजफ्फरपुर : बिहार की आर्थिक और सांस्कृतिक राजधानी के रूप में चर्चित मुजफ्फरपुर पर इन दिनों सड़क हादसों का साया मंडरा रहा है. मात्र 12 दिनों के अंदर हुए दो भीषण सड़क हादसे में 16 लोगों की मौत से पूरा जिला दहल गया है. जानकारी के मुताबिक एक और बड़े सड़क हादसे में सात लोगों की मौत की खबर आ रही है. मरने वाले सभी लोग बाराती थे. बताया जा रहा है कि टैंकर से बारातियों की गाड़ी टकरा गई और सात लोगों की मौत हो गई. टक्कर इतनी भीषण थी कि एक गाड़ी के परखच्चे उड़ गये हैं. मृतकों के परिजनों में हाहाकार मचा हुआ है, वहीं पुलिस पूरे मामले की छानबीन में जुटी है.

इस भीषण सड़क दुर्घटना ने शादी की खुशियों को गम में बदल दिया. मरने वाले सभी सातों बराती है.  घटना जिले के सकरा थाना के केशव पुर हाट की है. जानकारी के मुताबिक सकरा के समरसत्पुर से समस्तीपुर बीती रात बरात गयी थी. खाना खाने के बाद बरात के लोग टाटा मैक्सिमा से लौट रहे थे. रात्रि करीब डेढ़ बजे  केशव पुर के पास बरात की गाड़ी और एक टैंकर की आमने-सामने भिड़ंत हो गयी. जिसमें पांच बरातियों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया और दो की मौत एस के एम सी एच में इलाज के दौरान हो गयी.

हाईकोर्ट से शराबबंदी कानून को बड़ा झटका, अब इंडस्ट्रियल अल्कोहल के उत्पादन का रास्ता साफ

कई अन्य लोग भी घायल बताये जा रहे हैं. गंभीर रूप से घायल सभी लोगों का मुजफ्फरपुर के एसकेएमसीएच में इलाज कराया जा रहा है. मुजफ्फरपुर पुलिस के अनुसार सात मृतकों की पहचान कर ली गई है. सुकेश कुमार, रोशन कुमार, संजीत कुमार, राजीव राय, संदीप कुमार, प्रीतम कुमार, शशि कुमार की मौत इस दुखद हादसे में हुई है. मृतकों के शवों का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है. हादसे के बाद पीड़ित परिवार की खुशियां मातम में बदल गई है. घर के लोग वर-वधू के स्वागत की तैयारियों में जुटे हुए थे लेकिन इस मनहूस खबर के आने के बाद घर में क्रंदन का माहौल हो गया. एक साथ सात लोगों की मौत होने से कई घरों में मातम पसर गया है. सरकार की ओर से मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख रुपये मुआवजे की घोषणा की गयी है. 

इस दर्दनाक हादसे में अभी तक घटना के कारणों का खुलासा नहीं हो पाया है. कुछ लोग बारातियों की गाड़ी के चालक को झपकी आने की बात कह रहे हैं वही टैंकर द्वारा ओवर टेकिंग के दौरान हादसा होने की बात भी बतायी जा रही है. पुलिस ने दुर्घटनाग्रस्त वाहन को जब्त कर लिया है. फिलहाल पुलिस प्रशासन गंभीर रूप से घायल लोगों के इलाज और शवों के पोस्टमार्टम में जुटा हुआ है. गौरतलब हो कि हाल में अभी 24 फरवरी को शनिवार के दिन मीनापुर में बोलेरो से कुचलकर नौ बच्चों की मौत हुई थी. 12 दिन के अंदर यह दूसरी बड़ी दुर्घटना है.

Related Articles

Back to top button
Close