खबरेबिहारराज्य

जानिए क्या माँगा हमारे CM ने PM से और मिलेगा भी…

 पटना, सनाउल हक़ चंचल-

पटना। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज एक दिन के बिहार दौरे पर पटना पहुंचे। पटना एयरपोर्ट पर सीएम नीतीश कुमार और राज्यपाल सतपाल मलिक ने पीएम मोदी का स्वागत किया। इसके बाद पीएम मोदी पटना विश्वविद्यालय के शताब्दी समारेाह में शामिल होने पहुंचे।

समारोह में सीएम नीतीश कुमार, राज्यपाल सतपाल मलिक और उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी भी उपस्थित थे। शताब्दी समारोह के कार्यक्रम में पटना विश्वविद्यालय के कुलपति रास बिहारी प्रसाद सिंह ने पीएम मोदी का स्वागत किया।

सीएम नीतीश कुमार ने समारोह में अपने छात्र जीवन को याद किया। उन्होंने कहा कि पटना यूनिवर्सिटी में पढना मेरे लिए सौभाग्य की बात है। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने पटना में श्री गुरु गोबिंद सिंह जी महाराज के 350वें प्रकाश उत्सव में हिस्सा लिया था, तभी यह बात हुई थी कि पीएम अलग से फिर पटना आएंगे।

साथ ही उन्होंने पीएम मोदी से पटना यूनिवर्सिटी को केंद्रीय यूनिवर्सिटी का दर्जा देने की मांग की और कहा कि सभी आपकी तरफ बडी उम्मीदों से देख रहे हैं। वहीं उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी पहले प्रधानमंत्री हैं जो बतौर पीएम पटना यूनिवर्सटिी आए हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि पटना विश्वविद्यालय नहीं होता तो जेपी आंदोलन नहीं हुआ होता।

Related Articles

Back to top button
Close