खबरेराज्यहिमाचल प्रदेश

हिमाचल में लगातार जारी बारिश और बर्फबारी .

शिमला, 07 अप्रैल = हिमाचल के अधिकतर भागों में लगातार तीसरे दिन शुक्रवार को भी मौसम खराव है। राजधानी शिमला सहित प्रदेश के अन्य जिलों में आज दिन की शुरुआत हल्के बादलों के साथ हुई है। जबकि जनजातीय जिले किन्नौर व लाहौल स्पीति की ऊंची चोटियों पर हिमपात का सिलसिला जारी है। बीती रात केलांग में पांच सेंटीमीटर ताजा हिमपात हुआ है।

वहीं किन्नौर जिला के कई भागों में वर्षा से जनजीवन प्रभावित हुआ है। बिजली, पानी के अलावा जिले की अधिकतर अंदरूनी सड़कें यातायात के लिए बंद पड़ी हैं। बीते 12 घंटों के दौरान प्रदेश में सबसे अधिक बारिश चंबा में 41 मिलीमीटर दर्ज की गई है। जबकि कल्पा में 21.8, धर्मशाला में 17.4, पालमपुर में 20.6, सुंदरनगर में 9.9, मनाल में 13.2, कांगड़ा में 13.8, मण्डी में 8.2, डलहौजी में 9, भुंतर में 4.8 और शिमला में 2.6 मिलीमीटर बारिश हुई है।

मणिकर्ण में ट्रैकिंग के दौरान फंसे पांच छात्रों में से दो की हुई मौत.

बीती रात प्रदेश का न्यूनतम तापमान केलांग में 1.6 डिग्री सेलीसयस दर्ज किया गया। जबकि राजधानी शिमला का न्यूनतम तापमान 9.1, भुंतर 11, धर्मशाला 10.2, ऊना 17.2, पालमपुर 12, चंबा 11.4, बिलासुपर 15.8 और हमीरपुर में 15.7 डिग्री सेलीसयस दर्ज किया गया। प्रदेश में हो रही लगातार ओलावृष्टि से निचले जिलों सोलन, सिरमौर व बिलासपुर में फसलों को नुकसान पहुंचा है। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों के दौरान कुछ स्थानों पर तेज हवाएं व अंधड़ चलने और ओलावृष्टि की चेतावनी जारी की है।

Related Articles

Back to top button
Close