Home Sliderखबरेदेशनई दिल्ली

राष्ट्रपति चुनाव की सरगर्मी हुई तेज , सहमति बनाने में जुटी भाजपा

नई दिल्ली, 14 जून = राष्ट्रपति चुनाव को लेकर सरगर्मी तेज हो गई है। भाजपा की अगुवाई वाला राजग जहां उम्मीदवार के नाम पर घटक दलों में सहमति बनाने में जुटा है, वहीं विपक्ष भी इस चुनाव में सरकार से जोर आजमाइश करने का मन बना चुका है। इस क्रम में केंद्रीय शहरी विकास व सूचना व प्रसारण मंत्री एम. वेंकैया नायडू ने बुधवार को गृहमंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की।

सिंह से मुलाकात के बाद नायडू ने कहा कि राष्ट्रपति चुनाव के मद्देनजर हम दूसरे दलों से विचार-विमर्श करेंगे। वित्तमंत्री अभी बाहर हैं, उनके आने के बाद तीनों लोग इस दिशा में आगे बढ़ेंगे।

बताते चलें कि भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने राजग की ओर से राष्ट्रपति चुनाव में उम्मीदवार के नाम पर घटक दलों में सहमति बनाने के लिए एक तीन सदस्यीय कमेटी गठित की है। गृहमंत्री राजनाथ सिंह, शहरी विकास मंत्री एम. वेंकैया नायडू और वित्त मंत्री अरूण जेटली इस कमेटी के सदस्य हैं।

पाकिस्तानी सेना ने पुंछ की नियंत्रण रेखा पर दागे मोर्टार

उधर, कांग्रेस समेत अन्य विपक्षी दल भी राष्ट्रपति चुनाव के मद्देनजर तैयारी में जुट गए हैं। आज शाम को संसद भवन परिसर स्थित लाइब्रेरी बिल्डिंग में विपक्षी दल के नेताओं की बैठक होगी। कांग्रेस की अगुवाई में होने वाली इस बैठक में राष्ट्रपति चुनाव की रणनीति पर चर्चा की जाएगी।

Related Articles

Back to top button
Close