खबरेनई दिल्ली

हीरो आई लीग के 10वें संस्करण की घोषणा, दो नई टीमें शामिल

नई दिल्ली, 27 दिसम्बर =  भारतीय फुटबॉल के मुख्य घरेलू प्रतियोगिता हीरो आई लीग के 10वें संस्करण की मंगलवार को यहां औपचारिक घोषणा की गई। लीग की शुरुआत 7 जनवरी से हो रही है। इस बार लीग में दो नई टीमें मिनर्वा पंजाब और चेन्नई एफसी को शामिल किया गया है।

यहां एक समारोह में हीरो आई लीग में शामिल सभी 10 टीमों के कप्तानों को एक मंच पर लाया गया। लीग में शामिल 10 टीमों में मोहन बागान, ईस्ट बंगाल, आइजोल एफसी, शिलौंग लाजोंग, मुम्बई एफसी, डीएसके शिवाजीयान्स, चर्चहील ब्रदर्स एफसी बेंगलुरू एफसी, चेन्नई सिटी एफसी और मिनर्वा पंजाब हैं।

इस अवसर पर अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ के महासचिव कुशल दास ने कहा कि आई.लीग के पिछले कुछ संस्करणों में प्रतिस्पर्धा की भावना को अधिक बल मिला है। लीग में दर्शकों की उपस्थिति में लगभग 40 प्रतिशत की पर्याप्त वृद्धि देखने को मिली है और यहां, 10वें संस्करण की शुरुआत से पहले हमें उम्मीद है कि यह आंकड़ा और भी बेहतर होगा।

उन्होंने कहा कि इस संस्करण में देश के हर प्रान्त का प्रतिनिधित्व है। सुनील छेत्री, जेजे लालपेखलुआ, सुब्रत पॉल, रौलीन बोर्जेस जैसे सितारों की उपस्थिति लीग को और आकर्षक बनाएगी। मैं सभी भाग लेने वाली टीमों के लिए सफलता की कामना करता हूं।

इस अवसर पर हीरा मोटोकॉर्प लिमिटेड के चेयरमैन पवन मुंजाल ने कहा कि फुटबॉल स्पष्ट रूप से देश के युवकों में सर्वाधिक लोकप्रिय खेलों में से एक बन चुका है। हीरो आई.लीग और हीरो फेडेरेशन कप के दौरान इन 10 टीमों के बीच होने वाले 100 से अधिक मैच प्रशंसकों में उत्साह भरेंगे और यह लीग फुटबॉल के समग्र विकास में मददगार होगा। गौरतलब है कि लीग की शुरुआत 7 जनवरी को बेंगलुरू में होगी जिसमें पिछले संस्करण की विजेता बेंगलुरू एफसी का मुकाबला शिलौंग लाजोंग के साथ होगा।

Related Articles

Back to top button
Close