Home Sliderखबरे

अभिनेता नरेंद्र झा का दिल का दौरा पड़ने से निधन , ‘रावण’ बनकर जीता था दिल

मुंबई (ईएमएस)। अभिनेता नरेंद्र झा का 55 वर्ष की आयु में निधन हो गया है। नरेंद्र झा के निधन की वजह कार्डियक अरेस्ट बताई जा रही है। आज तड़के सुबह पांच बजे उन्होंने मुंबई से सटे पालघर जिला वाडा  में  अपने फार्म हाउस पर अंतिम सांस ली। उनका निधन दिल का दौरा पड़ने से हुआ। वो 55 साल के थे। बताया जा रहा है की यह उनका तीसरा हार्ट अटैक था।

बिहार के मधुबनी में जन्मे नरेंद्र झा ने विशाल भारद्धाज की ‘हैदर’ और शाहरुख खान की “रईस’ जैसी फिल्मों में काम किया था। नरेंद्र झा ने काबिल, हमारी अधूरी कहानी, मोएनजोदाड़ो, शोरगुल और फोर्स-2 में भी मजबूत किरदार निभाए थे। नरेंद्र झा ने टेलीविजन पर आए पौराणिक सीरियल ‘रावण’ में भी लीड किरदार निभाया था, और उनके रोल को काफी सराया गया था। इसके अलावा यह कैप्टन हाउस, जय हनुमान, आदि धारावाहिक में कार्य कर चुके थे।

जया ने बताया इस वजह से ख़राब हुई थी अमिताभ बच्चन की तबियत

श्री झा ने 1992 में एसआरसीसी में एक्टिंग में डिप्लोमा कोर्स में दाखिला लिया और साथ ही जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी से हिस्ट्री में पोस्ट ग्रेजुएशन किया था। लेकिन वे दिल्ली छोड़कर मुंबई आ गए और यहां उन्हें मॉडलिंग के जबरदस्त ऑफर मिलने लगे। मॉडलिंग के साथ उन्होंने कई टेलीविजन शो किए और लगभग 20 टेलीविजन शो में वे नजर भी आए। वे श्याम बेनेगल की फिल्म नेताजी सुभाष चंद्र बोस में भी अहम किरदार में नजर आए थे। यही नहीं, ‘संविधान’ में वे मोहम्मद अली जिन्ना का किरदार भी बाखूबी निभाया।

नरेंद्र झा बहुत ही मस्तमौला फितरत के शख्स थे, और बहुत ही मृदुभाषी भी थे। उन्होंने एक बार बातचीत में कहा था कि उनके घरवाले भी चाहते थे कि वे आईएएस बनें क्योंकि बिहार के अधिकतर युवाओं का यही टारगेट होता है। मैं भी शुरू में कुछ ऐसा ही सोचता था लेकिन एक्टिंग में मन रमता था तो मैंने उसी राह पर चलने का फैसला किया। उन्होंने हिंदी के अलावा तमिल, तेलुगु आदि भाषाओं में भी फ़िल्में की हैं। 

Related Articles

Back to top button
Close