उत्तर प्रदेशखबरेराज्य

15 वर्षों में सरकारों ने नगरीय जनजीवन को बनाया नारकीय-योगी आदित्यनाथ

फिरोजाबाद/फर्रूखाबाद, 23 नवम्बर (हि.स.)। प्रदेश में निकाय चुनाव को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भाजप प्रत्याशियों के पक्ष में लगातार जनसभा कर रहे हैं। इसी कड़ी में उन्होंने गुरूवार को भी कई जनसभाएं की। इस दौरान उन्होंने फिरोजाबाद में कहा कि पहली बार नगर निगम के रूप में मतदान का अवसर मिलने पर फिरोजाबाद की जनता को बधाई। मुख्यमंत्री ने कहा कि हम विकास के साथ आमजन का विकास चाहते हैं। इसलिए उद्यमियों के लिए हम वन डिस्ट्रिक्ट वन प्रोडक्ट योजना ला रहे हैं। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के किसानों के चेहरों पर खुशहाली होगी तो व्यापार में बढ़ोत्तरी होगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि आने वाले समय में हमारी सरकार हर गरीब को आवास उपलब्ध कराएगी। उन्होंने कहा कि हमने ठेला, पटरी और फेरी व्यवसाइयों को शोषण से मुक्ति कराने के लिए नीति बनाई है। वर्ष 2018 में शुरुआती 6 महीने में ही हम फिरोजाबाद में गंगाजल की सप्लाई शुरू करा देंगे। इसके अलावा कूड़ा निस्तारण के लिए हम धन पहले ही उपलब्ध करा चुके हैं। उन्होंने कहा कि पिछले 15 वर्षों में सरकारों ने नगरीय जनजीवन को नारकीय बना दिया है। हमारी सरकार बनते ही एक झटके में अवैध बूचड़खाने बंद हो गए।

योगी आदित्यनाथ ने भाजपा सरकार में बेहतर कानून व्यवस्था का दावा करते हुए कहा कि अब प्रदेश में गुण्डाराज व अराजकता नहीं चल सकती है। नगर निकाय के माध्यम से नगरीय जीवन को बेहतर बना सकें, इसके लिए भाजपा के बोर्ड को बहुमत से विजयी बनाएं। उन्होंने कह कि सरकारी योजनाओं का लाभ आमजन को मिल सके इसलिए भाजपा का बोर्ड बनना आवश्यक है।

मुख्यमंत्री ने इसके अलावा फर्रुखाबाद में आयोजित जनसभा में कहा कि हमने तय किया है कि स्ट्रीट की सारी पुरानी लाइटें बदल कर एलईडी लाइट लगाई जाएगी। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार उत्तर प्रदेश के 13 शहरों को स्मार्ट शहर बनाने के लिए धनराशि दे रही है। केन्द्र व प्रदेश सरकार की ओर से विकास के लिए पैसे की कोई कमी नहीं होगी। आपने हमें विधायक दिए, वह सरकार चलाने में मदद कर रहे हैं, लेकिन हम चाहते हैं कि इस चुनाव में भी आप पूर्ण बहुमत दें और विकास को आगे बढ़ाएं।

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हम पलायन रोकने के लिए लगातार प्रयास कर रहे हैं। अच्छी सड़क, पेयजल, जलनिकासी और बिजली की बेहतर सुविधा होने पर लोग यहां से पलायन नहीं करेंगे। उन्होंने यहां भी कहा कि पिछले 15 सालों में सपा, बसपा की सरकार प्रदेश का जनजीवन अस्त-व्यस्त कर दिया है, हम उसे सुधारने के लिए एक कार्ययोजना के तहत काम कर रहे हैं। जैसे दीपावली के दिन अयोध्या को दुनिया ने जगमगाते हुए देखा वैसे ही हम प्रदेश के नगरों को जगमगा देंगे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि आज प्रदेश के अन्दर सभी जिलों में बिजली मिल रही है और जो कुछ दिक्कत बची है उसे हम खत्म कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि हम कन्नौज के इत्र को प्रमोट करने के लिए लखनऊ में एक व्यवस्था बना रहे हैं, जहां से आप उसे प्रमोट कर सकते हैं। यह व्यवस्था हर जिले के प्रोडक्ट के लिए होगी। उन्होंने कहा कि पिछले आठ महीने में हमने वंचित लोगों को राशन कार्ड उपलब्ध करवाया है। 11 लाख लोगों को आवास उपलब्ध करवाए हैं, 20 लाख लोगों तक बिजली पहुंचाई है।

Related Articles

Back to top button
Close