Home Sliderखबरेदेशनई दिल्ली

2019 को भूले विपक्ष , 2024 की करे तैयारी : उमर अब्दुल्ला

National.नई दिल्ली, 11 मार्च (हि.स.)। जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने कहा है कि आज देश में मोदी जैसा कोई नेता नहीं है और भाजपा को 2019 में हराना मुश्किल है। ऐसे में विपक्ष को 2024 की तैयारी करनी चाहिए।

उन्होंने पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव परिणामों पर आश्चर्य जताते हुए कहा कि कैसे विशेषज्ञ व विश्लेषक यूपी में इस लहर को अनदेखा कर गए। यह एक सूनामी है केवल छोटे तालाब में उठी हलचल नहीं है। यह भाजपा के लिये सकारात्मक है इसका राज्यसभा, राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति चुनावों पर असर पड़ेगा।

उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘‘संक्षेप में आज कोई नेता नहीं है जिसे पूरे भारत में स्वीकार्यता प्राप्त हो और जो 2019 में मोदी और भाजपा को टक्कर दे सके। इस गति को देखते हुए लगता है कि हमें 2019 को भूल जाना चाहिए और 2024 की योजना बनानी चाहिए।’’
उन्होंने कहा कि पंजाब, गोवा और मणिपुर को देखते हुए लगता है कि भाजपा पूरी तरह से अजय नहीं है। लेकिन आलोचनात्मक रणनीति को बदलना होगा और सकारात्मक रणनीति अपनानी होगी।

अब्दुल्ला ने सुझाव दिया, ‘‘मैं इससे पहले भी कहते आया हूं और अब फिर कहता हूं कि मतदाओं को एक वैकल्पिक एजेंडा देना चाहिेये जो इस बात पर आधारित हो कि हम क्या बेहतर कर सकते हैं।’’ 

सुकमा : शहीद जवानों के प्रति सोनिया गांधी ने शोक जताया

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री की आलोचना हमें यहां तक ले आई है। मतदाताओं को यह जानना आवश्यक है कि उनके लिए एक विकल्प उपलब्ध है, जिसके साथ एक स्पष्ट सकारात्मक रोडमैप दिखाई दे।
कांग्रेस और आप पर टिप्पणी करते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस के लिए कुछ सकारात्मक परिणाम है लेकिन आप कोई विकल्प बनकर नहीं उभरी। यह भी सकारात्मक ही है कि अब आप दिल्ली से बाहर भी है लेकिन साल भर पहले तक तो वह वहां सरकार बनाने जा रहे थे।

Related Articles

Back to top button
Close