खबरेमहाराष्ट्रराज्य

आम लोगों को भा रहा ‘आपला दवाखाना’ महाराष्ट्र में पहला प्रयोग, 50 स्थानों पर होगी क्लिनिक की शुरुआत

ठाणे: दिल्ली में शुरू मोहल्ला क्लिनिक की तर्ज पर ठाणे में शुरू हुआ ‘आपला दवाखाना’ क्लिनिक (प्राथमिक उपचार केंद्र) तेजी से लोकप्रिय हो रहा है. पिछले डेढ़ साल में केवल पांच क्लीनिक खोले गए थे, जबकी पिछले डेढ़ महीने में यह संख्या बढ़कर 19 हो गई है.

इन क्लिनिक को ठाणेकर नागरिकों से अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही है. वन रूपी क्लीनिक के संचालक डॉ राहुल घुले ने बताया कि दिल्ली के मोहल्ला क्लीनिक की तरह महाराष्ट्र में पहली बार वंदनीय बालासाहेब ठाकरे आपला दवाखाना आम लोगों के लिए शुरू किया गया है. इसका उद्देश्य आम नागरिकों को मुफ्त में गुणवत्तापूर्ण चिकित्सा सेवा एवं दवा उपलब्ध कराना है. डॉ घुले के अनुसार महापौर नरेश म्हस्के के कुशल मार्गदर्शन में ठाणे मनपा क्षेत्र में जल्द ही 50 क्लिनिक शुरू हो जाएंगे.

पालक मंत्री एकनाथ शिंदे की संकल्पना के अनुसार यह प्रोजेक्ट शुरू किया गया था. वर्तमान में कोपरी, राबोडी, लोकमान्य नगर, सावरकरनगर, किसननगर आदि स्थानों पर शाम को 5 से 10 बजे में क्लीनिक चल रहे हैं.

16 हजार लोगों ने लिया लाभ

अब तक 16 हजार से ज्यादा आम नागरिकों ने इस सेवा का लाभ लिया है. इसकी लोकप्रियता को देखते हुए अपने-अपने वार्डों क्लीनिक शुरू करने नगरसेवकों में होड़ मची हुई है. आगामी 4 फरवरी को 25 वें क्लिनिक का दिवा में उद्घाटन सांसद डॉ श्रीकांत शिंदे के हाथों होगा.

आम नागरिकों को मिलेगा लाभ – महापौर नरेश म्हस्के

महापौर नरेश म्हस्के ने कहा कि आम लोगों की मुफ्त स्वास्थ्य सेवा के लिए वंदनीय बालासाहब ठाकरे आपला दवाखाना शुरू किया गया है. सभी आम ठाणेकर नागरिक इस सेवा का लाभ उठा सकते हैं.

Related Articles

Back to top button
Close