Home Sliderखबरेस्पोर्ट्स

कोरोनोवायरस के कारण गोल्फ कोर्स बंद करना मेरी समझ से बाहर : वार्न

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व स्पिनर शेन वार्न ने रविवार को कहा कि कोरोनोवायरस महामारी के कारण ऑस्ट्रेलिया में गोल्फ कोर्स बंद करना उनकी समझ से बाहर है।

वार्न ने ट्वीट कर कहा, “देश में गोल्फ कोर्स खोले जा सकते हैं क्योंकि यह मानसिक स्वास्थ्य के लिए अच्छा है और अगर लोग सामाजिक दूरी के नियमों का पालन करते हैं तो इससे कोई नुकसान नहीं है।

उन्होंने यह भी कहा कि वह यह समझ नहीं पा रहे हैं कि गोल्फ कोर्स को बंद करने से कोरोना की रफ्तार धीमी कैसे पड़ेगी। इस संबंध में वार्न ने तीन ट्वीट किये।

वार्न ने अपने पहले ट्वीट में कहा “गोल्फ कोर्स के बारे में दिलचस्प बहस यह है कि क्या उन्हें खुला होना चाहिए या नहीं। मैं सभी विक्टोरियन की तरह हूं और घर पर रहकर काम कर रहा हूं और जब तक आवश्यक नहीं है मैं मार्केट नहीं जा रहा हूं।लेकिन मैं रोज सुबह देखता हूं कि लगभग 1000 लोग सामाजिक दूरी के नियमों का पालन करते हुए व्यायाम और टहलने के लिए बाहर निकलते हैं, क्या यह गोल्फ और मानसिक स्वास्थ्य के लिए नहीं हो सकता।”

दूसरे ट्वीट में, वार्न ने कहा कि वह सामाजिक दूरी के नियमों का पालन कर रहें है, लेकिन इस समय कई लोगों के लिए मानसिक स्वास्थ्य भी वास्तव में महत्वपूर्ण है और गोल्फ का खेल मानसिक स्वास्थ्य के लिए बेहतर है।

उन्होंने कहा, “मुझे पता है कि कुछ लोगों ने नौकरी खो दी है और वे दूसरों की तुलना में कठिन काम कर रहे हैं। यह बहुत दुख की बात है। निश्चित रूप से सामान्य ज्ञान और सही काम करना महत्वपूर्ण है। घर पर रहें। लेकिन इतना ही जरूरी मानसिक स्वास्थ्य भी है।”

एक अन्य ट्वीट में, वार्न ने कहा, “मैं अपनी 12 वर्षीय बेटी को घर पर ही पढ़ा रहा हूं और अपने बेटे के साथ कभी-कभी टहलने भी जाता हूं। इसलिए मैं सही काम कर रहा हूं। प्रश्न यह है कि सभी गोल्फ कोर्स बंद है, क्या गोल्फ कोर्स बंद करने से कोरोना की रफ्तार धीमी हो जाएगी। नहीं यदि आपको इस महामारी की रफ्तार धीमी करनी है तो सामाजिक दूरी के नियमों का पालन करना होगा।”

बातचीत को खत्म करते हुए वार्न ने ट्वीट किया, “अंत में, मुझे गोल्फ खेलने की ज़रूरत नहीं है और मैं सही काम करना जारी रखूंगा। घर पर रहूंगा क्योंकि हम सभी एक साथ हैं। यह सिर्फ तर्कसंगत लगता है कि आप बाहर जा सकते हैं और तब तक व्यायाम कर सकते हैं जब तक आप सामाजिक दूरी के नियमों का पालन कर रहे हैं! क्या यही गोल्फ के लिए नहीं हो सकता।’’

वार्न ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 145 टेस्ट और 194 एकदिवसीय मैच खेले। उन्होंने सबसे लंबे प्रारूप में 708 विकेट के साथ अपना करियर समाप्त किया। वह टेस्ट क्रिकेट में दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। 50 वर्षीय वार्न एकदिनी क्रिकेट में 293 विकेट ले चुके हैं।

बता दें कि कोरोना वायरस के कारण ऑस्ट्रेलिया में 70 लोगों की मौत हो चुकी है। 16 अप्रैल को, ऑस्ट्रेलिया के प्रधान मंत्री स्कॉट मॉरिसन ने घोषणा की थी कि कोरोनावायरस के प्रसार को रोकने के लिए मौजूदा लॉकडाउन चार और हफ्तों तक बने रहेंगे। (एजेंसी, हि.स.)

Tags

Related Articles

Back to top button
Close