Home Sliderखबरेमहाराष्ट्रराज्य

चीन में मालवाहक जहाज पर फंसे 39 भारतीय , मदद के लिए विधायक क्षितिज ठाकुर ने लगाई गुहार, विदेश मंत्री को लिखा पत्र , 39 भारतीयों में पालघर के कई लोग है सामिल

संजय सिंह ठाकुर / पालघर : पिछले कुछ महिनों से चीन में मालवाहक जहाज पर फंसे 39 भारतीयों को तुरंत सहायता करने की मांग करते हुए विधायक क्षितिज ठाकुर ( MLA Kshitij Thakur )ने विदेश मंत्री को पत्र लिख कर गुहार लगाया है. फंसे भारतीयों में कई महाराष्ट्र के पालघर जिले के रहने वाले है.

     पालघर जिले ( palghar jila ) के नालासोपारा विधानसभा सीट  (Nalasopara assembly seat) से बहुजन विकास आघाडी के विधायक ठाकुर ने शुक्रवार को विदेश मंत्री एस जयशंकर (External Affairs Minister S. Jaishankar ) को एक पत्र लिख कर यह दावा करते हुए कहा है कि जहाज एमवी जग आनंद और एमवी अनासतासिया (Ships MV Jag Anand and MV Anastasia ) पर फंसे चालक दल के कुछ सदस्य पालघर जिले के वसई तालुका के रहने वाले हैं। उन्होंने पत्र में लिख कर कहा कि जहाज पर फंसे भारतीय अवसाद से ग्रसित हो रहे हैं और उन्हें तत्काल सहायता की जरूरत है। विधायक ने पत्र में कहा कि मैं आपसे निवदेन करता हूं कि तत्काल इस मामले की ओर ध्यान दें और जहाजों पर फंसे भारतीयों को बचाने में सहायता करें।

             उल्लेखनीय है कि शुक्रवार को विदेश मंत्रालय ने कहा था कि जहाजों पर फंसे 39 भारतीयों की मानवीय जरूरतों का ध्यान रखने और इस मुद्दे का जल्द समाधान निकालने के लिये चीनी प्रशासन के साथ भारतीय उच्चायोग लगातार सम्पर्क में है। इसके अलावा विदेश मंत्रालय भी नयी दिल्ली स्थित चीनी दूतावास के सम्पर्क में है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अनुराग श्रीवास्तव ने शुक्रवार को एक बयान में कहा कि मालवाहक पोत एमवी जग आनंद 13 जून से चीन के हुबेई प्रांत में जिंगटांग बंदरगाह के पास खड़ा है और उस पर 23 भारतीय नागरिक चालक दल के रूप में सवार हैं ।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close