Home Sliderखबरेपश्चिम बंगालराज्य

अधीर का दावा बंगाल के प्रवासियों को वापस नहीं लाना चाहती ममता बनर्जी

कोलकाता। मुर्शिदाबाद के बहरमपुर से सांसद और लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने दावा किया है कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पश्चिम बंगाल के प्रवासी मजदूरों को वापस लाने के लिए गंभीर नहीं हैं। इसके प्रमाणस्वरूप उन्होंने बताया कि केंद्र सरकार ने देश में और 15 जोड़ी स्पेशल ट्रेनें चलाने का निर्णय लिया है जो दिल्ली से रवाना हो रही हैं। इनमें से 44 फ़ीसदी ट्रेन उत्तर प्रदेश के लिए चल रही हैं। जबकि बाकी 30 फ़ीसदी बिहार के लिए। इसका मतलब यह है कि पश्चिम बंगाल सरकार ने बंगाल के लोगों को वापस लाने के लिए अधिक ट्रेनों का आवेदन किया ही नहीं है।

सोमवार को चौधरी ने एक वीडियो संदेश जारी किया है। इसमें मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से बंगाल के प्रवासी नागरिकों की समस्याओं के प्रति गंभीरता बरतने की अपील की है और कहा है कि लोग बिना रुपये और बिना जरूरतों की पूर्ति के फंसे हुए हैं। मुख्यमंत्री को उनकी समस्याएं समझनी चाहिए। चौधरी ने यह भी कहा है कि शाम को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मुख्यमंत्रियों की बैठक है। सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों को इसमें बोलने का मौका मिलेगा। यह ममता बनर्जी के लिए बेहतर मौका होगा जब राज्य के श्रमिकों की वापसी और बंगाल के बकाया भुगतान के लिए पक्ष रख सकें।

उन्होंने कहा कि रेल मंत्रालय ने पहले ही घोषणा कर दी है कि प्रतिदिन 300 श्रमिक स्पेशल ट्रेनें चलेंगी। इसके अलावा और 15 जोड़ी ट्रेन दिल्ली से रवाना हो रही है। इनमें बंगाल के लिए ट्रेनों की संख्या नगण्य होना राज्य सरकार की निष्क्रियता का प्रमाण है। (एजेंसी, हि.स.)

Tags

Related Articles

Back to top button
Close