Home Sliderखबरेस्पोर्ट्स

अफगानिस्तानी क्रिकेटर्स काबुल में एक महीने के प्रशिक्षण शिविर के लिए तैयार

नई दिल्ली। अफगानिस्तान के 22 क्रिकेटर्स काबुल में एक महीने के प्रशिक्षण शिविर के लिए तैयार हैं। हालांकि प्रशिक्षण शिविर की शुरुआत कब होगी, इसकी अभी कोई सूचना नहीं दी गई है।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने रविवार को ट्वीट किया, “अफगानिस्तान में प्रशिक्षण फिर से शुरू हो रहा है। काबुल में एक महीने के प्रशिक्षण शिविर में 22 सदस्यीय दल हिस्सा लेगा!”

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) के नेतृत्व ने 2 जून को कप्तान असगर अफगान और मुख्य कोच लांस क्लूजनर के साथ प्रशिक्षण को फिर से शुरू करने पर चर्चा की गई।

इससे पहले, अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने एक ट्वीट में कहा था कि विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) और देश के जनस्वास्थ्य मंत्रालय की गाइडलाइन का पालन करते हुए राष्ट्रीय राजधानी में इस महीने प्रशिक्षण शिविर आयोजित किया जाएगा।

बोर्ड ने ट्वीट किया था,”एसीबी के नेतृत्व ने हेड कोच लांस क्लूजनर, मुख्य चयनकर्ता एंडी मोल्स, कप्तान असगर अफगान और कुछ एसीबी अधिकारियों के साथ एक वीडियो कॉन्फ्रेंस आयोजित कर जून में प्रशिक्षण शिविर पर चर्चा की जो डब्ल्यूएचओ और सार्वजनिक स्वास्थ्य मंत्रालय के दिशानिर्देशों के अनुसार काबुल में आयोजित किया जाएगा।”

बता दें कि इंग्लैंड, वेस्टइंडीज और श्रीलंका के क्रिकेटरों ने पहले ही प्रशिक्षण शुरू कर दिया है।

उल्लेखनीय है कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने 28 मई को अपने 2020-2021 पुरुषों और महिलाओं के अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रम की घोषणा की। कार्यक्रम के अनुसार, ऑस्ट्रेलिया 21 नवंबर से पर्थ में शुरू होने वाले एकमात्र टेस्ट मैच में अफगानिस्तान से भिड़ेगा। (एजेंसी, हि.स.)

Tags

Related Articles

Back to top button
Close