Home Sliderखबरेस्पोर्ट्स

ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम में अपनी जगह बनाना चाहते हैं कैरी

मेलबर्न। विकेटकीपर बल्लेबाज एलेक्स कैरी ने कहा है कि वह ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम में अपनी जगह बनाना चाहते हैं। कैरी पिछले कुछ सत्रों से ऑस्ट्रेलिया की घरेलू प्रतियोगिता शेफील्ड शील्ड में अच्छी फॉर्म में हैं।

कैरी ने वर्ष 2019-20 में शेफील्ड शील्ड में साउथ ऑस्ट्रेलिया के लिए सात पारियों में 55.14 की औसत से 386 रन बनाए हैं, जिसमें दो शतक और एक अर्धशतक शामिल है। हालांकि वह अभी भी ऑस्ट्रेलिया के लिए टेस्ट क्रिकेट खेलने के लिए अवसर की तलाश में हैं।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने कैरी के हवाले से लिखा है, “मैंने 6 से 8 प्रथम श्रेणी मैच पिछले दो सत्रों में खेले हैं। ये काफी क्रिकेट नहीं है, लेकिन मेरे लिए कम अवसर भी पॉजिटिव रहे हैं। मैंने अच्छा प्रदर्शन किया, दो शतक भी लगातार जड़े हैं।”

कैरी ने कहा है, ” मैं अपने खेल के बारे में हर बार सीखता हूं जब मैं बाहर जाता हूं और क्रिकेट खेलता हूं, चाहे वह लाल गेंद या सफेद गेंद के साथ हो। एक क्रिकेटर के रूप में, मैं अभी 28 साल का हूं। मैं अपने बारे में बहुत कुछ सीख रहा हूं कि किस तरह आपको परिपक्व होना है। आप मैदान पर क्या कर सकते हैं, इस पर काम करना शुरू करते हैं। इसलिए सीमित अवसरों के साथ सफेद बॉल से लाल गेंद को खेलने के लिए जाना यह थोड़ा मुश्किल हो काम हो जाता है।”

उन्होंने कहा कि कैरी ने कहा कि वह ऑस्ट्रेलिया के लिए टेस्ट में जगह बनाना चाहते हैं, लेकिन उनकी पहली प्राथमिकता अपने देश के लिए खेलना और सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन देना है।

उन्होंने कहा कि अगर मैं ऑस्ट्रेलिया के लिए सिर्फ सफेद गेंद से क्रिकेट खेलता हूं तो वो मेरी लिए खुशी की बात है। ऑस्ट्रेलिया के लिए एकदिवसीय और टी20 क्रिकेट में खेलना भी मेरे लिए काफी आनंददायक रहा है। मैं इस बात को जारी रखना चाहता हूं कि एकदिनी में अच्छा करने के बाद में टेस्ट कैप हासिल करूं। (एजेंसी, हि.स.)

Tags

Related Articles

Back to top button
Close