खबरेहिमाचल प्रदेश

शिमला के रोहड़ू में अचानक आग लगने से 80 मकान जलकर राख.

शिमला, 15 जनवरी = शिमला जिला के रोहड़ू उपमण्डल तहत चिडगांव थाना के तागणू गांव में बीती रात (शनिवार) एकाएक आग लगने से 80 मकान चल कर राख हो गए। बीती रात हुई इस घटना में अभी तक किसी प्रकार के जानी नुकसान होने की सूचना नहीं है, जबकि पूरा गांव जलकर राख हो गया है। घटना स्थल राजधानी शिमला से 160 किलोमीटर की दूरी पर है।

उपमण्डलाधिकारी रोहड़ू अनुपम ठाकुर ने जानकरी देते हुए  को बताया कि आग की सूचना मिलते ही वे रात डेढ़ बजे से मौके पर मौजूद हैं। उन्होंने बताया कि आग की चपेट में कुल 80 मकान आए हैं जिससे 50 परिवार प्रभावित हुए हैं। आग लगने के कारणों की जाँच की जा रही है।

अनुपम ने कहा कि अभी तक किसी प्रकार के इंसानी व मवेशियों के नुकसान की कोई सूचना नहीं है। प्रारंभिक तौर पर 20 करोड़ के नुकसान का अनुमान है। उन्होंने बताया कि गांवों वालों के प्रशासन में स्थानीय पाठशाला में पास के एक गांव में ठहरया गया है। प्रशासन द्वारा प्रभावितों में हर प्रकार से मदद की जा रही है।

उमण्डलाधिकारी ने बताया कि गांव से प्राप्त सूचना के अनुसार आग गाँव के लंबरदार के घर से आरंभ हुई। जबकि लंबरदार के घर वालों का कहना है कि उन्हें आग की कोई जानकारी नहीं है क्योंकि जब आग लगी तो वे भी सो रहे थे। डीएसपी रोहड़ू कमल किशोर ने बताया कि पुलिस सूचना मिलते ही पुलिस वल मौके पर पहुंचा और आग को बुझाने का काम आरंभ किया। अभी तक आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है। इस क्षेत्र में भारी ठंड पड़ती है। ऐसे में प्रभावितों को उचित सुविधा प्रदान करना प्रशासन की पहली प्राथमिकता है।

KBN 10 NEWS इसकीअपडेट आपको देता रहेगा …………

Related Articles

Back to top button
Close