Home Sliderखबरेस्पोर्ट्स

BCCI से इस्तीफ़ा देते हुए धोनी और गावस्कर पर भड़के रामचंद्र गुहा

BCCI_0नई दिल्ली : BCCI की प्रशासक समिति से इस्तीफ़ा देते हुए प्रसिद्ध इतिहासकार रामचंद्र गुहा ने पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और सुनील गावस्कर को अनैतिक आधार पर लाभ पहुंचाए जाने की कड़ी आलोचना की है. गुहा ने प्रशासक समिति के प्रमुख विनोद राय को दिए अपने इस्तीफ़े में उन कारणों का जिक्र किया है जिनके चलते उन्होंने सुप्रीम कोर्ट द्वारा गठित प्रशासक समिति से अलग होने का फैसला किया है.

-dhoni-c

बीबीसी के अनुसार , गुहा ने अपने इस्तीफ़े में कहा है कि पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के साथ ए श्रेणी का अनुबंध क्यों किया गया जबकि उन्होंने खुद को टेस्ट क्रिकेट से अलग कर लिया है. उन्होंने कहा कि यह फैसला एक गलत संदेश भेजता है.

gavskra

गुहा ने गावस्कर की कमेंटेटर होने पर सवाल उठाते हुए कहा है कि गावस्कर खिलाड़ियों का प्रतिनिधित्व करने वाली कंपनी के मुखिया हैं और बीसीसीआई टीवी के कमेंट्री पैनल में भी है.उन्होंने कहा है कि ऐसे में उन्हीं खिलाड़ियों पर कमेंट्री करना कॉन्फिल्क्ट ऑफ इंटरेस्ट का मामला है, ऐसे में उन्हें दोनों में से एक पद से इस्तीफ़ा देना चाहिए.उन्होंने साफ शब्दों में कहा है कि बीसीसीआई में सुपरस्टार खिलाड़ी के प्रभाव की वजह से कॉन्ट्रैक्ट प्रभावित होते हैं, कमेंटेटर से लेकर कोच के चयन प्रभावित होते हैं.

4 जून को होगा भारत और पाकिस्तान का ‘युद्ध’ ,72 बार पाकिस्तान को पीट चुका है भारत .

कुंबले का बचाव करते हुए गुहा ने कहा है कि कुंबले की कोचिंग में टीम इंडिया का प्रदर्शन बेहतर रहा है लेकिन इसके बावजूद कुंबले के भविष्य को अधर में रखा गया और इसके बाद इस पोस्ट के चयन प्रक्रिया की बात सामने आई.वे कहते हैं कि योग्यता और न्याय आधारित प्रक्रिया में कुंबले का कार्यकाल बढ़ सकता था.

anil-kumble

गुहा ने इसके साथ ही अपने स्थान पर एक पूर्व क्रिकेटर के तौर पर जवागल श्रीनाथ को प्रशासकों की समिति में रखने की सिफारिश भी की है. गुहा ने कहा था कि वह निजी कारणों से सीओए से हट रहे हैं, लेकिन अपने पत्र में उन्होंने भारतीय क्रिकेट के कर्ताधर्ताओं से कई सवाल किए हैं. उन्होंने कोच और यहां तक कि कमेंटेटर पैनल की नियुक्ति जैसे महत्वपूर्ण मसलों पर कोहली की वीटो शक्तिपर सीधे सवाल उठाया है.

Related Articles

Back to top button
Close