उत्तर प्रदेशखबरेराज्य

BHU खुला, बढ़ी चहल पहल, परिसर में सुरक्षा के कड़े इतंजाम, फोर्स की गश्त

वाराणसी,03 अक्टूबर (हि.स.)। हिंसक बवाल और छात्राओं पर हुए लाठीचार्ज के बाद पिछले आठ दिन से बंद काशी हिन्दू विश्वविद्यालय मंगलवार से खुल गया। परिसर खुलते ही छात्र-छात्राओं के आवागमन से परिसर में चहल पहल बढ़ गयी। पठन पाठन भी शुरू हो गया। वहीं पुन: छात्रों के उपद्रव की आशंका से परिसर में सुरक्षा के कड़े इतंजाम है। परिसर के संवेदनशील जगहों पर फोर्स की गश्त जारी थी। महिला छात्रावासों के पास महिला पुलिस कर्मियों की तैनाती की गयी थी। उधर छुट्टी पर घर गए छात्र-छात्राएं बीते सोमवार की शाम से ही अपने छात्रावासों में पहुंचते रहे। वहीं आज सुबह भी दर्जनों छात्र छात्रावास में पहुंचते रहे। त्रिवेणी, महिला महाविद्यालय में छात्राएं अपने अभिभावकों के साथ आयी। परिसर में भारी फोर्स के चहलकदमी के बावजूद बवाल की आशंका भी बनी रही।

गौरतलब हो कि विवि में 23 सितम्बर को छात्राओं पर लाठीचार्ज के बाद माहौल बिगड़ा था। इसके मद्देनजर विश्वविद्यालय प्रशासन ने 28 सितम्बर से होने वाली सेमेस्टर परीक्षा से पहले 25 सितंबर से दो अक्तूबर तक दशहरा अवकाश घोषित कर विश्वविद्यालय बंद कर दिया। आठ दिन की बंदी के बाद आज विवि खुला।

गठित न्यायिक जांच समिति ने अन्तिम दिन लिया बयान

काशी हिन्दू विश्वविद्वालय में हिंसक घटनाओं छात्राओं पर हुए लाठीचार्ज मामले की जांच के लिए गठित हाईकोर्ट इलाहाबाद के रिटायर्ड जस्टिस वी.के. दीक्षित की अध्यक्षता में गठित जांच समिति ने लगातार दुसरे दिन छानबीन और जांच पड़ताल की गति बढ़ा दी। परिसर स्थित लक्ष्मण दास अतिथि गृह में आज अन्तिम दिन बयान दर्ज हो रहा था।

Related Articles

Back to top button
Close