Home Sliderखबरेदेशराज्य

भाजपा का आरोप, ममता के निर्देश पर भारत-बांग्लादेश बॉर्डर पर ट्रकों से हो रही अवैध वसूली

कोलकाता। भारतीय जनता पार्टी की पश्चिम बंगाल इकाई ने आरोप लगाया है कि केंद्र सरकार से अनुमति मिल जाने के बावजूद ममता बनर्जी के निर्देश पर बांग्लादेश की सीमा को राज्य सरकार ने बंद कर रखा है और सत्तारूढ़ पार्टी के लोग सीमा के दोनों पार खड़े ट्रक चालकों से बड़ी धनराशि की अवैध वसूली कर रहे हैं।

भाजपा के राष्ट्रीय सचिव और पूर्व प्रदेश अध्यक्ष राहुल सिन्हा ने गुरुवार को एक वीडियो संदेश जारी किया है। इसमें उन्होंने कहा है कि भारत बांग्लादेश की पेट्रोपोल सीमा के पास बड़ी संख्या में ट्रकें खड़ी हैं। बांग्लादेश की सरकार से आधिकारिक वार्ता के बाद केंद्र सरकार ने राज्य सरकार को निर्देश दिया है कि भारत बांग्लादेश के बीच की सीमा खोल देनी चाहिए ताकि इन ट्रकों में मौजूद अति आवश्यक सामानों की आपूर्ति जल्द से जल्द की जा सके। दो देशों के बीच सीमाएं बंद रखने अथवा खोलने का अधिकार केवल केंद्र सरकार को है। राज्य सरकार इसमें हस्तक्षेप नहीं कर सकती लेकिन केंद्र के आदेश के बावजूद ममता बनर्जी की सरकार ने सीमा नहीं खोली है। इसकी वजह यह है कि सीमा पर सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस के नेता ट्रकों से बड़ी धनराशि अवैध रूप से वसूल रहे हैं।

सिन्हा ने दावा किया है कि तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष ममता बनर्जी के निर्देश के बगैर ऐसा करने की हिम्मत किसी की नहीं पड़ेगी। उन्होंने कहा है कि ममता सरकार को बताना चाहिए कि आखिर केंद्र सरकार के आदेश के बावजूद किस आधार पर ममता सरकार ने बांग्लादेश बॉर्डर को बंद कर रखा है? क्या अवैध वसूली में उनकी मिलीभगत है? और अगर नहीं है तो ममता बनर्जी तत्काल इसमें हस्तक्षेप करें और ट्रकों की आवाजाही सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा है कि भारत-बांग्लादेश संबंधों की महत्ता को ध्यान में रखते हुए सीमा को जल्द से जल्द खोल देनी चाहिए ताकि ट्रकों में मौजूद अति आवश्यक सामानों की जल्द आपूर्ति हो सके। उन्होंने कहा है कि सीमा के दोनों पार जो ट्रक खड़े हैं उसमें ऐसे समान है जो जल्द से जल्द नष्ट हो जाते हैं। ममता बनर्जी की सरकार को इस बात का ख्याल रखना चाहिए। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार को अधिकार ही नहीं है कि किसी भी देश की सीमा को बंद रखें। (एजेंसी, हि.स.)

Tags

Related Articles

Back to top button
Close