Home Sliderखबरेदेशराज्य

बड़गाम में लश्कर का एक आतंकी अपने 4 साथियों सहित गिरफ्तार, आतंकी ठिकाना भी ध्वस्त

बड़गाम । जिले के अरिजल खानसैब क्षेत्र में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी ठिकाने का भंडाफोड़ कर उसे ध्वस्त कर दिया है। इस दौरान सुरक्षाबलों ने एक ओवर ग्राडंड वर्कर (ओजीडब्ल्यू) को भी गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आतंकियों का मददगार लश्कर-ए-तैयबा आतंकी संगठन से संबंधित है तथा उसके कब्जे से हथियार व गोला-बारूद भी बरामद किया गया है।

शनिवार तड़के सुरक्षाबलों को जिले के अरिजल खानसैब के अंतर्गत लसीपोरा गांव में आतंकियों की मौजूदगी की सूचना प्राप्त हुई थी। सुरक्षाबलों के एक संयुक्त दल ने पूरे क्षेत्र की घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू कर दिया। पूरे क्षेत्र में तलाशी अभियान के दौरान सुरक्षाबलों ने एक आतंकी ठिकाने का पता लगाया।

यह आतंकी ठिकाना एक सुरंग के जैसा बनाया गया था। माना जा रहा है कि आतंकी इस सुरंग नुमा ठिकाने में छिपते थे। सुरक्षाबलों ने जेसीबी मशीन से इसकी खुदाई शुरू कर दी है। वहीं तलाशी अभियान के दौरान सुरक्षाबलों ने लश्कर-ए-तैयबा के टाप ओवर ग्राडंड वर्कर जहूर वानी को गिरफ्तार कर लिया। उससे पूछताछ की जा रही है।

जहूर वानी से मिली जानकारी के आधार पर पुलिस ने यूनिस मीर, असलम शेख, परवेज शेख और रहमान लोन जैसे चार अन्य आतंकी के साथियों को भी गिरफ्तार किया गया। ये सभी आतंकी खान साहिब के निवासी बताए जा रहे हैं। ये लोग आतंकियों की मदद करते थे। उन्हें पुलिस की सूचना देते थे, और खाना-पानी के साथ हथियार भी सप्लाई करते थे।

Tags

Related Articles

Check Also
Close
Back to top button
Close